1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था पूर्व सैनिक, ATS ने किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था पूर्व सैनिक, ATS ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक रिटायर्ड सैनिक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Published on: January 08, 2021 21:57 IST
पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था पूर्व सैनिक, ATS ने किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : MANISH PRASAD/ INDIA TV पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था पूर्व सैनिक, ATS ने किया गिरफ्तार

लखनऊ/मेरठ: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक रिटायर्ड सैनिक को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ADG (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, "एक पूर्व सैनिक सेना से जुड़ी गोपनीय जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी और अन्य देशों को भेजता था। अभियुक्त ने ATS के द्वारा की जा रही जांच के दौरान अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। इस आधार पर अभियुक्त को गिरफ़्तार किया गया है।"

सेवानिवृत्त सिग्नलमैन सौरभ शर्मा को उत्तर प्रदेश के आतंकवाद-रोधी दस्ते (एटीएस) ने लखनऊ में सैन्य खुफिया (एमआई) यूनिट से मिले इनपुट के बाद गिरफ्तार किया। पूर्व सैनिक कथित तौर पर कराची में स्थित पाकिस्तानी खुफिया संचालकों के लिए काम कर रहा था। जानकारी के अनुसार, पिछले नवंबर में लखनऊ एमआई के अधिकारियों को जासूसी गतिविधियों में शर्मा की 'भागीदारी' के बारे में इनपुट मिले थे।

हापुड़ जिले के बिहुनी गांव में अपने पैतृक घर से गिरफ्तारी के बाद, शर्मा ने पूछताछकर्ताओं को बताया कि वह 2014 में फेसबुक पर एक पाकिस्तानी खुफिया ऑपरेटर के संपर्क में था। उसने बताया कि शुरुआत में पाकिस्तानी ऑपरेटिव ने खुद को एक रक्षा पत्रकार के रूप में पेश किया। इसके बाद, 2016 से उसने पैसे के बदले में संवेदनशील सैन्य जानकारी साझा करना शुरू कर दिया। उसकी गतिविधियों का प्रमाण उसके मोबाइल फोन पर भी मिला है।

शर्मा के खिलाफ लखनऊ में गोमती नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 120-बी और 123, आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम की धारा 3, 4, 5 और 9 और गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम की धारा 13 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि पूर्व सैनिक को जून 2020 में चिकित्सा आधार पर सेना से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

Click Mania
bigg boss 15