Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चिता पर रखी लकड़ियां उठाकर आपस में लड़ने लगे लोग, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

मौके पर मौजूद पुलिस ने दोनों पक्षों से बात करने और मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन जसपाल के परिवार के कुछ सदस्यों ने चिता जलाई, जिसने दूसरे पक्ष को नाराज कर दिया और आग की लपटों को बुझाने की कोशिश की। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 20, 2020 11:42 IST
चिता पर रखी लकड़ियां...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चिता पर रखी लकड़ियां उठाकर आपस में लड़ने लगे लोग, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे आप

संभल. उत्तर प्रदेश के संभल में एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है, जहां दो समूह श्मशान घाट पर ही एक-दूसरे से भिड़ गए और चिता पर रखी लकड़ियां उठाकर आपस में लड़ने लगे। पुलिस की मौजूदगी में यह लड़ाई हुई और कई लोग घायल हो गए। घटना सिहावली गांव में गुरुवार को हुई जब 25 वर्षीय जसपाल का अंतिम संस्कार किया जा रहा था, जिसने आत्महत्या कर ली थी।

पढ़ें- लव जिहाद पर कड़ा कानून बनाने जा रही है यूपी की योगी सरकार

झगड़ा तब शुरू हुआ जब जसपाल के परिवार के सदस्यों ने उसकी पत्नी (जिसके साथ विवाद चल रहा था) और ससुराल वालों को उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति देने से इनकार कर दिया। हालात तब और बिगड़ गए जब ससुराल वालों और उनके रिश्तेदारों को श्मशान घाट में जाने से रोक दिया गया। 

पढ़ें- लद्दाख बॉर्डर पर सर्दियों में चीन की चुनौती से कैसे निपटेंगे सैनिक? सेना ने की है विशेष व्यवस्था

मौके पर मौजूद पुलिस ने दोनों पक्षों से बात करने और मामले को सुलझाने की कोशिश की, लेकिन जसपाल के परिवार के कुछ सदस्यों ने चिता जलाई, जिसने दूसरे पक्ष को नाराज कर दिया और आग की लपटों को बुझाने की कोशिश की। कुछ मिनटों के भीतर, दोनों समूहों के बीच श्मशान घाट पर ही एक हिंसक झड़प होने लगी।

पढ़ें- Coronavirus Vaccine Price: भारत में क्या हो सकती है कोरोना वैक्सीन की कीमत?

हयातनगर एसएचओ, विद्युत गोयल के नेतृत्व में अतिरिक्त बल तुरंत मौके पर पहुंचा और श्मशान घाट पर जमा हुए 200 से अधिक लोगों को वापस भेज दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच बाद में दाह संस्कार किया गया।

पढ़ें- इस राज्य में 30 नवंबर के बाद निकलने वाली हैं 10 हजार भर्तियां, हो जाएं तैयार

सर्कल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा, "पुलिस को अभी तक किसी भी पक्ष से शिकायत नहीं मिली है, लेकिन मामले का संज्ञान लेते हुए, सब-इंस्पेक्टर धर्मेंद्र गौतम ने भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (दंगा) और 269 (लापरवाही अधिनियम जिससे जीवन के लिए घातक बीमारी का संक्रमण फैलने की आशंका ) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। हम वीडियो क्लिप से आरोपियों की पहचान कर रहे हैं। उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"

पढ़ें- छठ पूजा: घाट पहुंची महिला से रिपोर्टर ने कोरोना पर किया सवाल, तो भड़क उठी महिला, देखिए दिए क्या जवाब

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि जसपाल ने कोविड-19 लॉकडाउन के दौरान ज्योति से शादी की थी, लेकिन उनका रिश्ता अच्छा नहीं था। जसपाल सोमवार को पत्नी के साथ अपने ससुराल वालों से मिलने गया था जब उसने अपने ससुराल वालों के साथ झगड़ा किया और उसके साले ने उसके साथ बद्तमीजी की। जसपाल घर लौट आया और बुधवार रात को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। (IANS)

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement