1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. किसान आंदोलन के चलते नोएडा बॉर्डर सील लेकिन कुछ रास्तों से ले सकते हैं एंट्री, पढ़ लें ये एडवाइजरी

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली-नोएडा बॉर्डर सील लेकिन कुछ रास्तों से ले सकते हैं एंट्री, पढ़ लें ये एडवाइजरी

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन फिलहाल जारी है। आज 7वें दिन भी किसान दिल्ली से सटी सीमाओं पर जमे हुए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 02, 2020 8:20 IST
Delhi Noida Border- India TV Hindi
Image Source : FILE Delhi Noida Border

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन फिलहाल जारी है। आज 7वें दिन भी किसान दिल्ली से सटी सीमाओं पर जमे हुए हैं। कल हुई बातचीत के किसी अंजाम तक न पहुंच पाने के चलते अब किसान एक बार फिर दिल्ली की ओर कूच करने की तैयारी में हैं। इस बार यूपी की ओर से भी किसान बॉर्डर पर जमा होने की तैयारी में हैं। दिल्ली की सीमा के पर डटे सैकड़ों की संख्या में किसानों ने नोएडा-दिल्ली के चिल्ला बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। इसके चलते दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले सभी बॉर्डर सील कर दिए गए हैं। 

बॉर्डर बंद होने के कारण लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। नोएडा की और जाने वाली चिल्ला के पास मयूर विहार नोएडा बार्डर (गौतम बुद्ध मूर्ति) को एतिहातन बंद किया गया। एनएच24 गाजीपुर बार्डर का रास्ता नीचे से बंद लेकिन फ्लाईओवर के ऊपर से आवाजाही चालू है। इसके अलावा सिंघु बार्डर और टिकडी बार्डर भी बंद है। इसके साथ ही छोटे एंट्री प्वाइंट भी बंद हैं। मयूर विहार और नोएडा सेक्टर 12—22 को जोड़ने वाले जो बॉर्डर खुले हैं, वहां घंटों जाम लग रहा है। कोई पैदल तो कोई घंटों जाम में फंसकर यात्रा करने के लिए मजबूर है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी: 

  • नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर गौतम बुद्ध द्वार के पास किसानों के विरोध के कारण यातायात के लिए बंद है। लोगों को नोएडा जाने के लिए नोएडा लिंक रोड से बचने और नोएडा के बजाय NH 24 और DND का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।
  • टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर, झटिकरा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं।
  • बडूसराय बार्डर केवल दो पहिया वाहनों के आवागमन के लिए खुला है
  • हरियाणा के लिए उपलब्ध ओपन बॉर्डर्स बॉर्डर का अनुसरण कर रहे हैं: धनसा, दौराला, कापसहेरा, राजोखरी एनएच 8, बिजवासन / बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर।
  • लामपुर, औचंदी और अन्य छोटी सीमाएँ भी बंद हो गईं। वैकल्पिक मार्ग अपनाएं। मुकरबा चौक और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है।
  • सिग्नेचर ब्रिज से रोहिणी और इसके विपरीत, जीटीके रोड, एनएच 44 और सिंघू, औचंदी और लामपुर सीमा तक बाहरी रिंग रोड से बचें।

यहां खुली है एंट्री 

धनसा, दौराला, कपासेरा, राजोखरी एनएच 8, बिजवासन / बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा सीमाएँ खुली हैं। यहां से दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। 

Click Mania
Modi Us Visit 2021