Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पत्नी की हत्या के आरोपी IAS अधिकारी पर FIR, गोली से हुई महिला की मौत

उत्तर प्रदेश राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) में निदेशक के पद पर तैनात IAS अधिकारी उमेश कुमार सिंह के खिलाफ पत्नी की कथित हत्या के मामले में FIR दर्ज की गई है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: September 07, 2019 13:26 IST
Umesh Kumar Singh- India TV Hindi
Umesh Kumar Singh

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य नगरीय विकास अभिकरण (सूडा) में निदेशक के पद पर तैनात IAS अधिकारी उमेश कुमार सिंह के खिलाफ पत्नी की कथित हत्या के मामले में FIR दर्ज की गई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ''IAS उमेश कुमार की पत्नी की मौत के मामले में उसके खिलाफ चिनहट थाने में हत्या और सबूत मिटाने तथा गलत जानकारी देने के संदर्भ में FIR दर्ज की गई है।’’

IAS अधिकारी उमेश की पत्नी अनीता (42) की एक सितंबर को उनके घर पर गोली लगने से मौत हो गयी थी। उधर, उमेश कुमार सिंह ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। मामले में मृतक महिला के चचेरे भाई राजीव कुमार सिंह की शिकायत पर FIR  दर्ज की गई। राजीव ने आरोप लगाया है कि उमेश कुमार के अन्य महिलाओं से संबंध थे, इस कारण उनकी बहन खुश नहीं थी।

राजीव ने यह भी आरोप लगाया है कि उनकी बहन अपने पति की इन बातों का विरोध करती थी, जिस पर उमेश उनकी पिटाई करते थे। बहन को अपने साथ कुछ गलत होने का शक था। शिकायत के मुताबिक, एक सितंबर को घटना के बारे में खबर मिली और हम लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। उन्होंने कहा कि बाद में मीडिया में छपी खबरों और घटना की फोटो देखने के बाद शक हुआ, तब हमने उमेश की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शिकायत दर्ज कराई।

राजीव का मानना है कि उमेश कुमार सिंह लखनऊ में ही तैनात हैं और उनके अधिकारियों से अच्छे संबंध है और वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं। राजीव ने कहा कि पुलिस ने सूचना दी थी कि अनीता को गोली लगी है और परिवार के सदस्य (उमेश और बेटा) तथा एक नौकर उन्हें प्राइवेट अस्पताल ले गए हैं। वहां से वे उन्हें किंग जार्ज मेडिकल विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर ले गए, जहां अनीता को मृत घोषित कर दिया गया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement