1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लिफ्ट देकर लोगों को लूटने वाले गैंग का भंडाफोड़, 8 लुटेरे गिरफ्तार, स्विफ्ट कार और हथियार बरामद

लिफ्ट देकर लोगों को लूटने वाले गैंग का भंडाफोड़, 8 लुटेरे गिरफ्तार, स्विफ्ट कार और हथियार बरामद

लोगों को लिफ्ट देकर लूटने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 2 स्विफ्ट कार, 660 रूपये और अवैध हथियार बरामद किए हए हैं। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 10, 2021 15:39 IST
Gang that robbed people after offering them lift busted, 8 held- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लोगों को लिफ्ट देकर लूटने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने 8 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। 

नोएडा: लोगों को लिफ्ट देकर लूटने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने 8 लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 2 स्विफ्ट कार, 660 रूपये और अवैध हथियार बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया कि ये सवारियों को गाडी में लिफ्ट देकर किसी बहाने से या जबरदस्ती उनके बैग, पैसे और मोबाइल फोन आदि लूट लिया करते थे।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए बदमाशों की पहचान आजाद, नदीम, सोनू, कमल उर्फ कालू, सुनील, भोला, सुभाष और देवेन्द्र के तौर पर हुई है। पुलिस के अनुसार ये सवारियों को लूटने के बाद उन्हें बीच में कहीं उतारकर भाग जाते थे। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि कुछ दिन पहले भी कार सवार बदमाशों ने सेक्टर-144 के पास एक मोबाइल कारोबारी को लिफ्ट देकर नकदी, आभूषण व अन्य सामान लूट लिया था। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी, कारोबारी को महामाया बालिका इंटर कॉलेज के पास छोड़कर फरार हो गए थे। इसके बाद पीड़ित ने किसी तरह कोतवाली एक्सप्रेसवे पुलिस से संपर्क कर मामले की शिकायत की।

बताया गया कि इको सिटी सोसाइटी में रहने वाले आशीष जैन मोबाइल कारोबारी हैं। वह दो दिन पहले किसी काम से दिल्ली के करोल बाग जाने के लिए दिन में घर से निकले थे। वह सेक्टर-144 स्थित एडवंट बिल्डिंग के पास पहुंचकर किसी वाहन का इंतजार कर रहे थे। तभी एक सफेद रंग की पोलो कार वहां पहुंची और चालक ने दिल्ली चलने की बात कहकर कारोबारी को बिठा लिया। कार में चालक समेत तीन लोग पहले से ही सवार थे। 

कुछ दूर चलने पर बदमाशों ने कारोबारी को काबू में लेकर मास्क से उनकी आंखों को ढक दिया। इसके बाद कारोबारी से सोने की चेन, दो सोने की अंगूठी, 10 हजार रुपये नकद, घड़ी, जैकेट आदि सामान लूट लिया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी। नोएडा जोन के एडीसीपी रणविजय सिंह का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X