1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम हसन की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम हसन की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

तबस्सुम हसन ने कहा, "यह एफआईआर उनके खिलाफ रची गई एक साजिश है। आम आदमी के लिए चिंता जताने और सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वालों को निशाना बनाया जा रहा है। इससे लड़ने के लिए हम कानून की मदद लेंगे।"

IANS IANS
Published on: February 14, 2021 12:14 IST
gangster act against tabassum hasan nahid hasan सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम हसन की मुश्- India TV Hindi
Image Source : FB/चौधरी-नाहिद-मुनव्वर-हसन-MLA-KAIRANA  सपा विधायक नाहिद हसन और उनकी मां तबस्सुम हसन की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने लगाया गैंगस्टर एक्ट

शामली. कैराना से पूर्व सांसद तबस्सुम हसन (50) और समाजवादी पार्टी से उनके विधायक बेटे नाहिद हसन (32) सहित 38 अन्य समर्थकों के खिलाफ शामली पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। कैराना पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर में विधायक को गैंग लीडर बताया गया है। कैराना के एसएसओ प्रेमवीर राणा द्वारा दर्ज प्राथमिकी में दावा किया गया है कि इलाके में इस गैंग का आतंक फैला हुआ है और डर के मारे लोग इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का साहस नहीं जुटा पाते हैं।

पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए 80 शिया अनाथों ने दिया दान

इस बीच तबस्सुम हसन ने कहा, "यह एफआईआर उनके खिलाफ रची गई एक साजिश है। आम आदमी के लिए चिंता जताने और सरकार की नीतियों के खिलाफ आवाज उठाने वालों को निशाना बनाया जा रहा है। इससे लड़ने के लिए हम कानून की मदद लेंगे।"

पढ़ें- West Bengal Elections: किसके साथ बंगाली मुसलमान- 'दीदी या भाईजान'?

साल 2018 के उपचुनाव में राष्ट्रीय लोक दल की तबस्सुम हसन 2014 के बाद से लोकसभा में प्रवेश करने वाली उत्तर प्रदेश की पहली मुस्लिम उम्मीदवार बनीं थी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी मृगांका सिंह को हराया था। 2009 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने मृगांका के पिता और भाजपा के वरिष्ठ नेता हुकुम सिंह को हराया था, तब वह बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ थीं। हालांकि साल 2019 के चुनाव में भाजपा के प्रदीप चौधरी ने उन्हें मात दे दी।

पढ़ें- HSRP: नकली हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट! पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

तीन बार सांसद और दो बार विधायक रह चुके उनके पति मुनव्वर हसन 2004 में लोकसभा के लिए चुने गए, लेकिन 2008 में एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। कैराना से दो बार विधायक रह चुके हसन के बेटे नाहिद को जनवरी, 2020 में धोखाधड़ी के एक मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत दे दी गई थी।

पढ़ें- कब लॉन्च हो सकते हैं एप्पल एयरटैग्स और आईपैड प्रो? रिपोर्ट में किया गया ये दावा

Click Mania