1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राम मंदिर निर्माण के लिए 80 शिया अनाथों ने दिया दान

राम मंदिर निर्माण के लिए 80 शिया अनाथों ने दिया दान

आरएसएस के कार्यकारी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के साथ आपसी सौहार्द का एक नया अध्याय लिखा जाएगा। बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए 15 जनवरी से 27 फरवरी तक जन संपर्क करने और धन जुटाने का अभियान चला रहा है।

IANS IANS
Published on: February 14, 2021 11:54 IST
Shia Muslims donate for Ram Mandir Construction राम मंदिर निर्माण के लिए 80 शिया अनाथों ने दिया दान- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Representational Image

लखनऊ. राम मंदिर निर्माण के लिए लखनऊ के सआदतगंज अनाथालय के 80 से अधिक अनाथों और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने 1.5 लाख रुपये से अधिक का दान दिया है। इन लोगों द्वारा दी गई दान राशि 10 रुपये और 100 रुपये से लेकर 1,100 रुपये तक है। शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी ने कहा है, "इस तरह की पहल से उन लोगों को एकता का संदेश जाएगा जो धर्म के नाम पर लोगों को बांटने का काम करते हैं।"

पढ़ें- West Bengal Elections: किसके साथ बंगाली मुसलमान- 'दीदी या भाईजान'?

वहीं आरएसएस के कार्यकारी सदस्य इंद्रेश कुमार ने कहा कि राम मंदिर के निर्माण के साथ आपसी सौहार्द का एक नया अध्याय लिखा जाएगा। बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए 15 जनवरी से 27 फरवरी तक जन संपर्क करने और धन जुटाने का अभियान चला रहा है।

पढ़ें- HSRP: नकली हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट! पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

ट्रस्ट ने सचिव चंपत राय के हवाले से कहा, "ट्रस्ट के 3 राष्ट्रीयकृत बैंकों में खोले गए खातों में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की राशि है। लगभग 1.50 लाख विहिप कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण के लिए धन इकट्ठा कर रहे हैं। 37 कार्यकर्ताओं को बैंक खातों में दान जमा करने के लिए लगाया गया है।"

पढ़ें- कब लॉन्च हो सकते हैं एप्पल एयरटैग्स और आईपैड प्रो? रिपोर्ट में किया गया ये दावा

Click Mania
Modi Us Visit 2021