Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश: सीतापुर की कालीन फैक्ट्री में जहरीली गैस का रिसाव, सात लोगों की मौत

सीतापुर जिले के बिसवां क्षेत्र में कालीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में गुरुवार को जहरीली गैस के रिसाव के कारण एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत सात लोगों की मौत हो गयी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 06, 2020 14:44 IST
Gas Leak - India TV Hindi
Gas Leak 

सीतापुर। सीतापुर जिले के बिसवां क्षेत्र में कालीन बनाने वाली एक फैक्ट्री में गुरुवार को जहरीली गैस के रिसाव के कारण एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत सात लोगों की मौत हो गयी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिसवां थाना क्षेत्र के जलालपुर गांव में एक फैक्ट्री में अचानक जहरीली गैस रिसने लगी। इसके सम्पर्क में आने से तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गयी। 

फैक्ट्री का संचालक इस घटना के बाद से फरार है। बिसवां के उपजिलाधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि विशेषज्ञों की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी है। राष्ट्रीय आपदा राहत बल भी मौके पर है। गैस से प्रभावित इलाके को खाली करा लिया गया है। कुमार ने बताया कि कालीन फैक्ट्री से सटी एक तेजाब फैक्ट्री में एक टैंकर धोया गया था। हो सकता है कि उसी में से निकली गैस के कारण यह घटना हुई हो। इस बीच, लखनऊ में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि घटना में एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हुई है। 

मृतकों में अतीक (45), उसकी पत्नी सायरा (42) और उनके बच्चों आयशा (12), अफरोज (08) और फैसल (02) शामिल हैं। इसके अलावा मोटू (75) तथा पहलवान (70) की भी इस घटना में मौत हुई है। वे सभी कानपुर के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाया जा रहा है। इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे प्रभावित लोगों को हर सम्भव सहायता उपलब्ध कराएं और दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement