Saturday, May 18, 2024
Advertisement

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के 183 नए मामले सामने आए, अब तक 73 लोगों की मौत

गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार सुबह कोरोना वायरस संक्रमण के 183 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 20,749 हो गए। 

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 18, 2020 14:54 IST
coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के 183 नए मामले 

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में बुधवार सुबह कोरोना वायरस संक्रमण के 183 नए मामले सामने आए, जिसके बाद यहां संक्रमण के मामले बढ़कर 20,749 हो गए। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि जनपद में अब तक 73 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 119 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर 24 घंटे के अंदर अस्पताल से घर जा चुके हैं वहीं 1,300 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। 

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक 19,376 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि 4,54,749 नमूनों की जांच की चुकी है। वहीं दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की आज से एंटीजन किट के माध्यम से कोरोना वायरस की जांच की जा रही है। जिलाधिकारी सुहास एल वाई के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने आज डीएनडी और नोएडा प्रवेशद्वार पर दिल्ली से आने वाले लोगों की जांच शुरू कर दी है। 

स्वास्थ विभाग की चार टीमें दिल्ली सीमा पर लोगों की एंटीजन जांच कर रही हैं । इस दौरान दिल्ली से नोएडा के बीच यातायात पूरी तरह सामान्य रहा। जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि विगत कुछ दिनों में दिल्ली में कोविड-19 का प्रसार तेजी से हुआ है और दिल्ली से रोजाना नोएडा में लाखों लोग काम करने के लिए आते और जाते हैं। उन्होंने बताया कि इसी वजह से दिल्ली से नोएडा आने वालों की एंटीजन किट के माध्यम से जांच की जा रही है और यह प्रक्रिया अभी जारी रहेगी। 

इनपुट-भाषा

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement