Friday, April 26, 2024
Advertisement

Coronavirus: गाजियाबाद के इन 13 इलाकों को किया जाएगा सील, देखिए पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को कंट्रोल करने के लिए 15 जिलों में हॉट स्पॉट्स की पहचान कर उन्हें आज रात 12 बजे से 15 अप्रैल की सुबह तक सील किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 08, 2020 20:23 IST
Coronavirus: गाजियाबाद के 13 इलाकों को किया जाएगा सील- India TV Hindi
Coronavirus: गाजियाबाद के 13 इलाकों को किया जाएगा सील

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को कंट्रोल करने के लिए 15 जिलों में हॉट स्पॉट्स की पहचान कर उन्हें आज रात 12 बजे से 15 अप्रैल की सुबह तक सील किया जा रहा है। इन 15 जिलों में गाजियाबाद जिला भी शामिल है। प्रशासन ने यहां 13 हॉट स्पॉट्स चुने हैं, जिन्हें सील किया जाएगा। इन हॉट स्पॉट्स वाले इलाकों में न कोई व्यक्ति अंदर जा सकेगा और न कोई बाहर जा सकेगा। इन इलाकों में मीडिया का प्रवेश भी बैन होगा।

गाजियाबाद के 13 हॉट स्पॉट्स

  1. नंदग्राम निकट मस्जिद, थाना क्षेत्र सिहानी गेट
  2. केडीपी ग्रांड, सवाना, राजनगर एक्सटेंशन, थाना क्षेत्र सिहानी गेट
  3. सेवियर सोसाइटी, मोहननगर, थाना क्षेत्र साहिबाबाद
  4. बी-77/जी-5, शालीमार गार्डन, एक्सटेंशन-2, थाना क्षेत्र साहिबाबाद
  5. पसौण्डा, थाना क्षेत्र टीला मोड़
  6. ऑक्सी होम, भौपुरा, थाना क्षेत्र टीला मोड़
  7. वसुंधरा सेक्टर- 2बी, थाना क्षेत्र इंदरापुरम
  8. सेक्टर-6, वैशाली, थाना क्षेत्र इंदरापुरम
  9. गिरनार सोसाइटी, कौशांबी, थाना क्षेत्र कौशांबी
  10. नाईपुरा, लोनी
  11. मसूरी
  12. खाटू श्याम कॉलोनी, दुहाई
  13. कोविड-1, CHC, मुरादनगर

उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि 'इन हॉट स्पॉट्स को पूरी तरह से सेनीटाइज़ किया जाएगा और जैसे कर्फ्यू में होता है वैसे ही इन हॉट स्पॉट्स वाले इलाकों में व्यवस्था रहेगी। इसके अवाला उन्होंने लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कहा कि जरूरी सामानों की सप्लाई घर में ही की जाएगी। यह व्यवस्था सरकार की अगली सूचना तक जारी रहेगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा, '4-5 दिन में कोरोना प्रभावितों की संख्या में ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। 343 से अधिक मामले प्रदेश में संक्रमित हैं और लगभग 165 लोग केवल तबलीगी जमात के हैं। पहले काफी हद तक कंट्रोल था लेकिन तबलीगी जमात के मामले सामने आने से संख्या बढ़ी है। जिन 15 जिलों में वायरस बढ़ा है वहां पर (चिन्हित हॉट स्पॉट्स) पूरी तरह से सील करने के निर्देश दिए गए हैं।'

उन्होंने कहा कि लोगों को घर से बाहर निकलकर दुकानों या मंडी में आने की अनुमति नहीं होगी। मुख्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक घर की जांच की जाएगी और उसे सैनेटाइज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जितने भी पॉजिटिव लोग सामने आए हैं उनके कॉटैक्ट में आए लोगों को भी आइसोलेट किया जाएगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement