1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गाजियाबाद: प्राइवेट लैब की बड़ी चूक, कई दिन तक घूमता रहा कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई

गाजियाबाद: प्राइवेट लैब की बड़ी चूक, कई दिन तक घूमता रहा कोरोना पॉजिटिव, जिला प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई

गाजियाबाद में शनिवार को कोरोना वायरस के 11 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद जिले में अबतक सामने आए पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 287 हो गई। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 31, 2020 0:29 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : AP Representational image

गाजियाबाद. कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश लड़ाई लड़ रहा है, इस लड़ाई में एक भी चूक बहुत भारी पड़ सकती है। शनिवार को गाजियाबाद जिला प्रशासन ने एक ऐसी ही लापरवाही पर लिया है। दरअसल शहर की एक प्राइवेट लैब में 6 मई को एक व्यक्ति का टेस्ट किया गया, 7 मई को रिपोर्ट भी आ गई। रिपोर्ट में व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया, लेकिन 20 मई तक इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी गई।

जिस वजह ये संक्रमित व्यक्ति लगातार बाहर घूमता रहा और लोगों से मिलता रहा। संभावना है कि इस व्यक्ति की वजह से बड़ी संख्या में और लोग संक्रमित हो सकते हैं। इस व्यक्ति की पॉजिटिव पाए जाने की सूचना गाजियाबाद प्रशासन को कोविड-19 के वेब पोर्टल के माध्यम से मिली। जिला प्रशासन ने जिसके बाद लैब को नोटिस जारी किया, लेकिन जवाब नहीं देने अब लैब के खिलाफ FIR दर्ज करवा दी गई है।

गाजियाबाद में मिले 11 नए कोरोना मरीज

गाजियाबाद में शनिवार को कोरोना वायरस के 11 नए मरीज सामने आए, जिसके बाद जिले में अबतक सामने आए पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 287 हो गई। इन मामलों में से वर्तमान में गाजियाबाद में 70 एक्टिव केस है। जिला प्रशासन द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, गाजियाबाद में अबतक 9789 सैंपल लिए गए हैं। कुल 287 मामलों में से अबतक 213 लोग इस बीमारी को मात देने में सफल रहे हैं। पिछले 24 घंटे में जिले में 211 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X