1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Hathras: भीम आर्मी का सीएम योगी पर बड़ा हमला, चंद्रशेखर ने कह दी बड़ी बात

Hathras: भीम आर्मी का सीएम योगी पर बड़ा हमला, चंद्रशेखर ने कह दी बड़ी बात

दलित कार्यकर्ता, 19 वर्षीय हाथरस मामले की पीड़िता के परिवार के साथ उसके घर जा रहे थे लेकिन बीच रास्ते में ही उन्हें रोक दिया गया। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 01, 2020 20:24 IST
Hathras Case Bhim Army Chief Chandrashekhar attacks CM Yogi । Hathras: भीम आर्मी का सीएम योगी पर बड़- India TV Hindi
Image Source : PTI Hathras: भीम आर्मी का सीएम योगी पर बड़ा हमला, चंद्रशेखर ने कह दी बड़ी बात

सहारनपुर. आजाद समाज पार्टी के प्रमुख और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद ने उत्तर प्रदेश में दलितों के विरुद्ध अपराधों को लेकर संवैधानिक मशीनरी के विफल होने का आरोप लगाते हुए बृहस्पतिवार को राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। आजाद ने कहा कि स्थानीय पुलिस के आदेश पर उन्हें यहां उनके घर पर नजरबंद कर दिया गया है और उन्होंने ‘धरना’ शुरू किया है।

दलित कार्यकर्ता, 19 वर्षीय हाथरस मामले की पीड़िता के परिवार के साथ उसके घर जा रहे थे लेकिन बीच रास्ते में ही उन्हें रोक दिया गया। मंगलवार को इस युवती की दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गयी। करीब एक पखवाड़े पहले उत्तर प्रदेश के हाथरस में उसके साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया गया था।

आजाद समाज पार्टी के पदाधिकारियों के अनुसार, आजाद को अगली शाम सहारनपुर उनके घर लाया गया और घर पर नजरबंद कर दिया गया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ मैं अपने घर पर ही धरने पर बैठा हूं, अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में दलितों के साथ अन्याय किया जा रहा है। अब तक अपराधियों को संरक्षण देने वाले एवं अमानवीय कृत्य करने वाले हाथरस के झूठे जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को हटाया नहीं गया है। ऐसे लोगों से न्याय की उम्मीद कैसे की जा सकती है?’’

उन्होंने लिखा, ‘‘ हाथरस, आजमगढ़, बुलंदशहर,मेरठ, बलरामपुर उत्तर प्रदेश का हर जिला दुष्कर्म के नाम से शर्मसार हो रहा है। संवैधानिक मशीनरी पूर्णतः फेल है। योगी आदित्यनाथ से सरकार नहीं संभाली जा रही। राष्ट्रपति महोदय प्रदेश में जल्द से जल्द राष्ट्रपति शासन की घोषणा करें।’’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि हाथरस में सरकारी कर्मी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार जिले में प्रशासन एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को हटाए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment