Friday, April 19, 2024
Advertisement

हाथरस मामले में आज नहीं आएगी SIT रिपोर्ट, जांच के लिए 10 दिन और मिले

हाथरस केस की जांच कर रही एसआईटी आज अपनी रिपोर्ट सरकार को नहीं सौंपेगी। एसआईटी को जांच के लिए 10 दिन का और वक्त दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 07, 2020 10:02 IST
Hathras case- India TV Hindi
Image Source : PTI हाथरस मामले में SIT आज नहीं सौंपेगी रिपोर्ट, जांच के लिए 10 दिन और मिले

लखनऊ: हाथरस केस की जांच कर रही एसआईटी आज अपनी रिपोर्ट सरकार को नहीं सौंपेगी। एसआईटी को जांच के लिए 10 दिन का और वक्त दिया गया है। जानकारी के मुताबिक जांच व्यापक है इसलिए एसाईटी को 10 दिनों का और वक्त दिया गया है। अब 10 दिनों के बाद ही एसआईटी अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी।  आपको बता दें कि हाथरस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन 30 सितंबर को किया गया था। 

गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि एसआईटी को अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए 10 दिन का और समय दिया गया है। अतिरिक्त समय दिए जाने की वजह के बारे में पूछने पर अवस्थी ने बताया "इसका एक ही कारण है और वह यह, कि अभी जांच पूरी नहीं हो पाई है।"

गौरतलब है कि हाथरस में एक दलित लड़की से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार के बाद उसकी मौत के मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने पिछली 30 सितंबर को एसआईटी का गठन किया था। उस वक्त उसे अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए सात दिन का समय दिया गया था। यह अवधि आज समाप्त हो रही है। हाथरस मामले को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां खासी तेज हैं। इस मुद्दे को लेकर तमाम विपक्षी दलों ने सरकार को घेरा है। राज्य सरकार ने इसकी सीबीआई जांच की भी सिफारिश की है। 

इनपुट-भाषा

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement