1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दिल्ली सहित यूपी और हरियाणा के 20 शहरों पर अगले 2 घंटे पड़ सकते हैं भारी, जोरदार बरसात की चेतावनी

दिल्ली सहित यूपी और हरियाणा के 20 शहरों पर अगले 2 घंटे पड़ सकते हैं भारी, जोरदार बरसात की चेतावनी

मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा के शहरों के लिए भारी बरसात के साथ तेज हवाएं और गर्जना की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक हवा की गति 20-40 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 05, 2020 8:53 IST
Heavy Rain warning in Delhi and 20 other cities in North...- India TV Hindi
Image Source : ANI Heavy Rain warning in Delhi and 20 other cities in North India during next 2 hours says IMD

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में रविवार तड़के भारी बरसात हुई है और अब मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बरसात की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की ताजा चेतावनी के मुताबिक अगले 2 घंटे यानि रविवार को 10 बजे के बाद दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कई शहरों में भारी बरसात हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली और उत्तर प्रदेश तथा हरियाणा के शहरों के लिए भारी बरसात के साथ तेज हवाएं और गर्जना की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक हवा की गति 20-40 किलोमीटर प्रतिघंटा हो सकती है। 

उत्तर प्रदेश के इन शहरों के लिए चेतावनी

मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के जिन शहरों के लिए चेतावनी जारी की है वे मेरठ, हापुड़, शामली, बदायूं, एटा, नोएडा, मुजफ्फरनगर और बिजनौर हैं। इन शहरों और इनसे सटे कुछ क्षेत्रों में भारी बरसात के आसार हैं। 

हरियाणा के इन जिलों के लिए चेतावनी 

मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा के 12 जिलों में कुछेक जगहों पर अगले 2 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बरसात हो सकती है। हरियाणा में कैथल, रोहतक, गोहाना, नरवाना, पानीपत, करनाल, झज्जर, महेंद्रगढ़, कोसली, रेवाड़ी, भिवाड़ी और नारनौल में कुछ जगहों पर बहुत भारी बरसात हो सकती है और तेज हवाओं के साथ गर्जना भी हो सकती है। 

मौसम विभाग ने कुल मिलाकर 20 शहरों में अगले 2 घंटे के दौरान भारी से बहुत भारी बरसात की चेतावनी का अनुमान जारी किया है। इन सभी जगहो पर अगले 2 घंटे के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। 

 

 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X