1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. दिल्ली में रहने वाले यूपी के लोगों को कोई परेशानी हो, तो इस नंबर पर करें फोन, मिलेगी सहायता

दिल्ली में रहने वाले यूपी के लोगों को कोई परेशानी हो, तो इस नंबर पर करें फोन, मिलेगी सहायता

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहल करते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। दिल्ली में रह रहे लोग इस नंबर पर कॉल कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2020 12:18 IST
Corona virus call center in UP- India TV
Corona virus call center in UP

कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों के लिए घोषित लॉकडाउन का आज तीसरा दिन है। इस लॉकडाउन के चलते दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं। सड़कों पर किसी का निकलना प्रतिबंधित है। इंटरस्टेट बसें और रेलगाड़ियां बंद हैं। ऐसे में दूसरे राज्यों के लाखों लोग हैं जो दिल्ली में निवास करते हैं। ऐसे ही लोगों की मदद करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पहल करते हुए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। दिल्ली में रह रहे लोग इस नंबर पर कॉल कर सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार लॉकडाउन के चलते पैदा हुई परिस्थितियों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने नई दिल्ली में स्थिति उत्तर प्रदेश भवन में एक 24 7 कॉलसेंटर स्थापित किया है। उत्तर प्रदेश के निवासी जो दिल्ली में रह रहे हैं वे किसी भी प्रकार की समस्या के लिए कंट्रोल रूप से संपर्क कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने 011—26110151 से लेकर 26110155 की सीरीज़ में कॉल कर सकते हैं। इसके साथ ही यूपी सरकार के मोबाइल नंबर 9313434088 पर कॉल कर सकते हैं और व्हाट्सएप मैसेज कर सकते हैं। 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नये मामले सामने आने के साथ ही इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गयी है। उनमें से 14 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के पांच नये मामले सामने के साथ ही अब तक राज्य में कोविड—19 संक्रमित लोगों की संख्या 41 हो गयी है।

इनमें नोएडा में 14, आगरा में नौ, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में तीन, पीलीभीत में दो, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली का एक—एक मरीज शामिल है। उन्होंने उनमें से 14 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो जाने का जिक्र करते हुए बताया कि उनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो तथा लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है। बाकी का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X