Friday, May 10, 2024
Advertisement

मुजफ्फरनगर से दिखा हिमालय और शिवालिक की पहाड़ियों का मनोरम दृश्य

वायु प्रदूषण न्यूनतम स्तर पर आने से मुजफ्फरनगर से हिमालय और शिवालिक श्रृंखला की चोटियां साफ नजर आने लगी हैं। बुधवार को बारिश के बाद मौसम साफ हुआ तो ऐसी चोटियों को कैमरे में कैद किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2021 8:51 IST
मुजफ्फरनगर से दिखा...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @RAMESHPANDEYIFS मुजफ्फरनगर से दिखा हिमालय और शिवालिक की पहाड़ियों का मनोरम दृश्य

मुजफ्फरनगर (उप्र): वायु प्रदूषण न्यूनतम स्तर पर आने से मुजफ्फरनगर से हिमालय और शिवालिक श्रृंखला की चोटियां साफ नजर आने लगी हैं। बुधवार को बारिश के बाद मौसम साफ हुआ तो ऐसी चोटियों को कैमरे में कैद किया गया। मुजफ्फरनगर वन विभाग की हैदरपुर झील के निकट से शिवालिक पर्वत श्रृंखला की चोटियां दिखाई दीं।

आपको बता दें कि पिछले साल लॉकडाउन में भी सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में हैदरपुर झील से हिमालय की चोटियां साफ नजर आई थी। वहीं, जानसाठ थाना क्षेत्र से कोटद्वार की चोटियों का नजारा देखने को मिला था। इसी तरह बिजनौर के नगीना और चांदपुर से कालागढ़ की शिवालिक पर्वत श्रृंखला देखी गई थी। यहां से कालागढ़ की दूरी 60 किलोमीटर है।

फोटोग्राफी के शौकीन बाजोरिया रोड निवासी डॉ. विवेक बनर्जी ने बताया था कि उन्होंने घर की तीसरी मंजिल से स्वयं नॉर्थ ईस्ट दिशा में चमकती हुई पहाड़ियों को कैमरे में कैद किया था। उन्होंने कहा था कि अनुमान है कि चकराता की पहाड़ियों के ऊपर यमुनोत्री की बर्फीली पहाड़ियां हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement