1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. राम मंदिर निर्माण के लिए अबतक एकत्र हुए 1511 करोड़, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने दी जानकारी

राम मंदिर निर्माण के लिए अबतक एकत्र हुए 1511 करोड़, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने दी जानकारी

बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देवे गिरी ने जानकारी दी कि गुरुवार शाम तक मौजूद डेटा के अनुसार, अबतक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 1511 करोड़ रुपये एकत्र हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2021 7:20 IST
How much money collected for Ram Mandir construction so far राम मंदिर निर्माण के लिए अबतक एकत्र हुए - India TV Hindi
Image Source : ANI राम मंदिर निर्माण के लिए अबतक एकत्र हुए 1511 करोड़, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने दी जानकारी

नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र चंदा इकट्ठा कर रहा है। बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देवे गिरी ने जानकारी दी कि गुरुवार शाम तक मौजूद डेटा के अनुसार, अबतक अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 1511 करोड़ रुपये एकत्र हो गए हैं।

पढ़ें- ड्रैगन फ्रूट में सेहत खजाना, बदलेगा किसानों का मुकद्दर, योगी सरकार करने जा रही है ये काम

धन संग्रह पर विपक्ष उठा रहा सवाल

भाजपा की पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के नाम पर 1400 करोड़ रुपये का घोटाला होने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा राम मंदिर के नाम पर चुनाव के लिए चन्दा जुटा रही है। हालांकि राजभर ने अपने आरोपों के पक्ष में कोई प्रमाण पेश नहीं किया। सत्तारूढ़ भाजपा ने राजभर के इस बयान को सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की कोशिश करार दिया है।

पढ़ें- हाथ में रुद्राक्ष की माला लिए नजर आईं प्रियंका गांधी

राजभर ने मंगलवार रात संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए रोजाना 100-100 करोड़ रुपए का चंदा आ रहा है। उन्होंने कहा कि आखिर मंदिर बनाने पर कितना धन खर्च होगा, मंदिर बनाने के नाम पर 14 सौ करोड़ रुपए का घोटाला किया गया है और भाजपा राम मंदिर के नाम पर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए चंदा जुटा रही है। हालांकि इन आरोपों के समर्थन में राजभर ने कोई प्रमाण पेश नहीं किया।

पढ़ें- इस राज्य में जाने पर नहीं कराना होगा कोरोना टेस्ट, पहली मार्च से नियम लागू

बुलंदशहर में राम मंदिर के नाम पर फर्जी धन संग्रह
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कथित रूप से धन जुटाने के बहाने फर्जी रसीद बनाकर लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक छापाखाने के मालिक सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि किताबों की बाइंडिंग करने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को इसकी सूचना दी, जिसके बाद रैकेट का पता चला। उस व्यक्ति को बाइंडिंग के लिए राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए बनाई गईं फर्जी रसीदों के कई बंडल मिले थे। व्यक्ति की शिकायत पर, पुलिस ने मामले की जांच की और दो खुर्जा निवासियों दीपक ठाकुर और उसके रिश्तेदार राहुल को गिरफ्तार किया गया जिसने छपाई का आदेश दिया था। एसएसपी ने कहा कि पुलिस को छापाखाने के मालिक इखलाक खान की भी तलाश है, जो इस समय फरार है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पढ़ें- चमोली में तबाही का दिल दहलाने वाला वीडियो, सैलाब में तिनके की तरह बह गए मजदूर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X