Thursday, April 25, 2024
Advertisement

गोरखपुर: मस्जिद में घुसकर इमाम की कथित पिटाई करने वाला दारोगा निलंबित

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के राजघाट क्षेत्र में एक मस्जिद में कथित रूप से इमाम से मारपीट और गाली गलौज करने के मामले में एक दारोगा को निलंबित कर उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गयी है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: May 12, 2021 18:45 IST
गोरखपुर: मस्जिद में घुसकर इमाम की कथित पिटाई करने वाला दारोगा निलंबित- India TV Hindi
Image Source : FILE गोरखपुर: मस्जिद में घुसकर इमाम की कथित पिटाई करने वाला दारोगा निलंबित

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के राजघाट क्षेत्र में एक मस्जिद में कथित रूप से इमाम से मारपीट और गाली गलौज करने के मामले में एक दारोगा को निलंबित कर उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मंगलवार की शाम राजघाट थाना क्षेत्र के पंडेहटा में स्थित नई मस्जिद के इमाम मोहम्मद हाशिम को पुलिस चौकी प्रभारी अरुण सिंह ने मस्जिद के अंदर कथित रूप से मारा-पीटा और गाली गलौज की। 

उन्होंने बताया कि इसके बाद स्थानीय लोगों ने आरोपी को घेर लिया लेकिन बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने बुझाने पर लोगों का गुस्सा शांत हुआ। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी. ने बताया कि मामले की जांच के बाद आरोपी पुलिस चौकी प्रभारी अरुण सिंह को निलंबित कर दिया गया है और मामले में आगे जांच की जा रही है, जिसकी रिपोर्ट आने के बाद सिंह के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

इमाम मोहम्मद हाशिम का एक वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि मंगलवार अपराह्न करीब साढ़े तीन बजे नमाज खत्म होने के बाद जब वह मस्जिद में थे तभी पुलिस चौकी प्रभारी अरुण सिंह ने वहां मौजूद कुछ लोगों पर कोविड-19 संक्रमण फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्हें डपटना शुरू किया। 

इमाम का आरोप है कि दारोगा उनकी तरफ मुड़े और उन्हें पीटना शुरू कर दिया और इस दौरान उन्होंने गाली गलौज भी की। उन्होंने वीडियो में कहा कि दरअसल चौकी प्रभारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर की छवि खराब करना चाहते थे। बहरहाल, इस बारे में पुलिस के अधिकारियों को सूचना दी गई और उन्होंने फौरन कार्रवाई भी की।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement