Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ISIS ऑपरेटिव के पिता को बेटे की करतूत पर अफसोस

अधिकारियों के अनुसार, बलरामपुर जिले के बढ़या भैसाही गांव के रहने वाले 36 वर्षीय खान को शुक्रवार की देर रात मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से गिरफ्तार किया गया था। 

IANS Written by: IANS
Published on: August 23, 2020 17:58 IST
ISIS operative's father regrets son's involvement in terrorism । ISIS ऑपरेटिव के पिता को बेटे की करत- India TV Hindi
Image Source : PTI ISIS ऑपरेटिव के पिता को बेटे की करतूत पर अफसोस

बलरामपुर. दिल्ली में गिरफ्तार किए गए कथित ISIS ऑपरेटिव अब्दुल यूसुफ खान के पिता कफील अहमद ने कहा है कि वह अपने बेटे को एक 'बहुत अच्छे शख्स ' के रूप में जानते थे और उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि उनका बेटा आतंकवाद की ओर रुख करेगा। अहमद ने कहा कि उनका बेटा विनम्र स्वभाव का था और उसने कभी किसी से लड़ाई नहीं की।

पढ़ें- Coronavirus: अरविंद केजरीवाल बोले- दिल्ली में काबू में हालात

उन्होंने कहा, "मुझे अफसोस है कि वह इस तरह की गतिविधियों में शामिल था। मेरी इच्छा है कि अगर संभव हो सके तो उसे बस एक बार माफ कर दिया जाए लेकिन उसने गलत काम किया है। अगर मुझे उसकी गतिविधियों के बारे में पता होता तो मैं उससे हम लोगों को छोड़ देने के लिए कहता।"

पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ेंगी सोनिया गांधी- सूत्र

अधिकारियों के अनुसार, बलरामपुर जिले के बढ़या भैसाही गांव के रहने वाले 36 वर्षीय खान को शुक्रवार की देर रात मध्य दिल्ली के रिज रोड इलाके से गिरफ्तार किया गया था। अधिकारियों ने कहा कि दो 'पूरी तरह से तैयार' आईईडी उसके पास से बरामद किए गए और उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में क्षेत्र में की योजना बनाई थी। अहमद ने कहा कि उनका बेटा शुक्रवार को घर से चला गया था और उसके बाद उसके ठिकाने का पता नहीं चला।

पढ़ें- सोनिया और राहुल के तलवे चाटने वाला वफादार और सही बात करने वाला गद्दार: शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा, "शनिवार को, हमें पता चला कि उसे दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है।" खान द्वारा विस्फोटक सामग्री इकट्ठा करने और एक कब्रिस्तान में बम परीक्षण करने के बारे में पूछे जाने पर, पिता ने कहा, "मैंने विस्फोटक सामग्री के बारे में कुछ भी नहीं सुना है। अगर मुझे पता होता कि वह विस्फोटक सामग्री इकट्ठा कर रहा था, तो मैंने अपने बेटे को अपने घर पर नहीं रहने देता।" उन्होंने कहा कि पुलिस के आने और सामग्री मिलने के बाद ही मुझे पता लगा कि यह क्या है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement