Friday, April 26, 2024
Advertisement

ये होंगे उत्तर प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार, BJP ने फाइनल किया नाम

उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी राज्यसभा उप-चुनाव के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने जयप्रकाश निषाद के नाम पर मुहर लगा दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 11, 2020 21:34 IST
Jai Prakash Nishad will be BJP Rajya Sabha candidate from Uttar Pradesh ये होंगे उत्तर प्रदेश से भाज- India TV Hindi
Image Source : PTI Jai Prakash Nishad will be BJP Rajya Sabha candidate from Uttar Pradesh 

नई दिल्ली/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी राज्यसभा उप-चुनाव के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने जयप्रकाश निषाद के नाम पर मुहर लगा दी है। इसके पहले भी वह विधायक रह चुके हैं। बता दें कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के बाद राज्यसभा सदस्य रहे अमर सिंह के निधन से उत्तर प्रदेश के कोटे की 31 में से 2 राज्यसभा सीटें खाली हो गई हैं। निर्वाचन आयोग ने इनमें से बेनी प्रसाद वर्मा के निधन से खाली हुई सीट पर 24 अगस्त को मतदान रखा है। जय प्रकाश निषाद इसी सीट के लिए चुनाव लड़ेंगे।

24 अगस्त को होने वाले मतदान को लेकर लड़ाई तो आसन थी, लेकिन माना जा रहा है कि उम्मीदवार का नाम तय करने में बीजेपी को काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी। इस एकमात्र सीट पर होने वाले राज्यसभा के उपचुनाव में विधायकों की संख्या को देखते हुए बीजेपी के उम्मीदवार की जीत तय है।

इसका मतलब यह है कि जयप्रकाश निषाद जल्द ही राज्यसभा में नजर आ सकते हैं। गौरतलब है कि बेनी प्रसाद वर्मा तथा अमर सिंह का कार्यकाल चार जुलाई 2022 तक का था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement