Sunday, May 19, 2024
Advertisement

‘जनता कर्फ्यू’ को देखते हुए घरों में बंद हुए नोएडा के लोग, सड़कें सुनसान

रविवार की सुबह यूपी के नोएडा में भी लोग अपने घरों के अंदर ही बंद हो गए जिसके चलते सड़कें भी सुनसान दिखाई दीं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 22, 2020 12:06 IST
janta curfew Noida latest news, janta  curfew live news updates,  janta curfew timing india- India TV Hindi
नोएडा प्राधिकरण शनिवार से नोएडा को संक्रमण मुक्त करने के प्रयासों में लगा है। Twitter/@noida_authority

नोएडा: रविवार को पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आहूत ‘जनता कर्फ्यू’ को अपना समर्थन दे रहा है। इसी कड़ी में रविवार की सुबह यूपी के नोएडा में भी लोग अपने घरों के अंदर ही बंद हो गए जिसके चलते सड़कें भी सुनसान दिखाई दीं। गौरतलब है कि ‘जनता कर्फ्यू’ के कारण NMRC ने एक्वा मेट्रो लाइन बंद करने की घोषणा की है। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल ने भी रविवार को अपनी सेवाएं बंद करने की घोषणा की है। 

सुबह 7 बजे तक सड़कों पर दिखे लोग

खास बात यह है कि सुबह 7 बजे तक तो कुछ लोग सड़कों पर दिखाई दिए, लेकिन इसके बाद नोएडा की सड़कें सूनी हो गईं। कुछ इक्का-दुक्का लोग सड़कों पर दिखाई दिए लेकिन उन्हें भी पुलिसकर्मियों ने समझा-बुझाकर कर घर वापस भेज दिया। मीडिया से जुड़े लोगों, समाचार पत्रों के वितरक, सिक्यॉरिटी एजेंसी में काम करने वाले कर्मचारी, डॉक्टर तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों, पुलिस के जवानों, जरूरी सामानों की आपूर्ति करने वाले लोगों तथा सफाई कर्मियों के अलावा ज्यादातर लोगों ने घर में रहकर कर्फ्यू का पालन करने का निर्णय लिया है।

नोएडा को संक्रमण मुक्त करने की कोशिशें जारी
नोएडा प्राधिकरण शनिवार से नोएडा को संक्रमण मुक्त करने के प्रयासों में लगा है। प्राधिकरण ने नोएडा के दर्जनों सेक्टरों को शनिवार को संक्रमण मुक्त किया। यह कार्रवाई रविवार को भी जारी है। नोएडा की सड़कों पर सुबह टैक्सी सेवा भी ना के बराबर दिखी। यहां बाजार भी बंद हैं। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने भी जनता से अपील की है कि वह जनता कर्फ्यू का पालन करे। कोरोना वायरस को देखते हुए नोएडा में CRPC की धारा 144 लागू की गई है। जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह ने 4 अप्रैल तक यहां के सभी मॉल बंद करने के आदेश जारी किए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement