1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. इंतजार की घड़ियां खत्म, इसी महीने PM मोदी करेंगे एशिया के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

इंतजार की घड़ियां खत्म, इसी महीने PM मोदी करेंगे एशिया के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

नोएडा एयरपोर्ट की चारदिवारी आदि का निर्माण दो माह से चल रहा है। वर्ष 2024 तक जेवर हवाई अड्डे के एक रनवे को शुरू करने का लक्ष्य है। एयरपोर्ट के शिलान्यास और भूमि पूजन का यह पूरा कार्यक्रम दो हिस्सों में होगा। पहले हिस्से में भूमिपूजन और शिलान्यास करवाया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 08, 2021 9:02 IST
PM मोदी करेंगे एशिया...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE PM मोदी करेंगे एशिया के सबसे बड़े जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

नोएडा (उप्र): जेवर में बन रहे एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट के शिलान्यास और भूमि पूजन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। नोएडा हवाई अड्डे का भूमि पूजन नवंबर के अंतिम सप्ताह में होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे। जेवर से भाजपा विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि इस माह के अंतिम सप्ताह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में जेवर हवाई अड्डे के लिए भूमि पूजन होगा।

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे की चारदिवारी आदि का निर्माण दो माह से चल रहा है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2024 तक जेवर हवाई अड्डे के एक रनवे को शुरू करने का लक्ष्य है। एयरपोर्ट के शिलान्यास और भूमि पूजन का यह पूरा कार्यक्रम दो हिस्सों में होगा। पहले हिस्से में भूमिपूजन और शिलान्यास करवाया जाएगा। जिसका आयोजन यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी और ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड मिलकर करेंगे। दूसरे हिस्से में एक विशाल जनसभा आयोजित होगी। दूसरे हिस्से में एक विशाल जनसभा आयोजित होगी।

यह आयोजन भारतीय जनता पार्टी करेगी। इस जनसभा में बुलंदशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, अलीगढ़ और आसपास के जिलों से बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं को बुलाया जाएगा। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी इस हवाई अड्डे के अलावा यमुना विकास प्राधिकरण क्षेत्र में निर्मित होने वाली फिल्म सिटी तथा विभिन्न औद्योगिक क्षेत्र को वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाकर लोगों के बीच जाना चाहती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नवंबर मे छठी बार गौतमबुद्ध नगर आ रहे हैं। इससे पहले वह तीन बार नोएडा और दो बार ग्रेटर नोएडा आ चुके हैं। खास बात यह है कि जब भी नरेंद्र मोदी गौतमबुद्ध नगर आए हैं, उन्होंने जिले को बड़ी सौगात दी है।

bigg boss 15