Friday, April 26, 2024
Advertisement

शरजील के बाद अब आफरीन, सरकार और सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ उगला जहर, अफजल की फांसी पर उठाए सवाल

जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के भड़काऊ भाषणों के बाद अब जेएनयू की एक और छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 27, 2020 8:34 IST

जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के भड़काऊ भाषणों के बाद अब जेएनयू की एक और छात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। करीब दस मिनट के वीडियो में आफरीन फातिमा नाम की ये छात्रा लगातार जहर उगलती नजर आ रही है। इस वीडियो में आफरीन सुप्रीम कोर्ट और सरकार की मंशा पर सवाल उठा रही है, वहीं आफरीन ने न सिर्फ सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले साल दिए गए राम मंदिर के फैसले पर आपत्तिजनक टिप्पणी की वहीं अफजल गुरु की फांसी के फैसले पर संदेह जताया है। खासबात यह है कि पहले से ही पुलिस के निशाने पर बने हुए शरजील इमाम को फ़ातिमा आफरीन अपना नेता मानती हैं। 

आफरीन फातिमा नाम की इस लड़की ने ये भड़काऊ भाषण कथित रूप से प्रयागराज में जनवरी का बताया जा रहा है। रौशनबाग के मंसूर अली पार्क में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा था। वीडियो में फ़ातिमा मुसलमानों को भड़का रही हैं। आफरीन फातिमा ने मोदी, अमित शाह, योगी पर भी हमला किया और इन्हें एंटी मुस्लिम बताया। प्रयागराज में एंटी सीएए प्रदर्शन के आयोजनकर्ताओं ने आफरीन फातिमा के भड़काऊ भाषण से खुद को अलग कर लिया है। लेकिन पुलिस अब इस भाषण की जांच कर रही है। 

भाजपा नेता संबित पात्रा ने फातिमा का एक वीडियो शेयर किया है। 45 सेकंड के इस वीडियो में आफरीन फातिमा कह रही है कि CAA विरोध के दौरान उसने यह देख लिया है कि वो ना ही सरकार और ना ही सुप्रीम कोर्ट पर विश्वास कर सकती है। संसद भवन पर हमले के आरोपित आतंकवादी अफजल गुरु की फाँसी दिए जाने के फैसले पर आफरीन फातिमा कह रही है कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्दोष अफजल गुरु को फाँसी की सजा सुनाई थी। वीडियो में वो यह भी कहते सुनी जा सकती है कि अफजल गुरु का संसद हमलों में कोई हाथ नहीं था।

फातिमा ने कहा, "हम मुसलमानों की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि ये सरकार ये सरकार से मेरा सिर्फ भाजपा सरकार से मतलब नहीं है। इंडियन स्टेट की जो सरकार रही है वो हमेशा ही एंटी मुस्लिम रही है। "

फातिमा कह रही हैं कि हम सिर्फ इतना जानते हैं कि विरोध करेंगे और आखिरी दम तक करेंगे जबतक हमको हमारे हक़ नहीं मिलते हम तबतक लड़ते रहेंगे। चाहे इसके लिए हमको कितना ही लड़ना क्यों ना पड़े कितना ही मरना क्यों ना पड़े हम जान भी देने को तैयार हैं। 

 
हम नहीं डरते आपसे अमित शाह मोदी जी योगी जी आप सब जितने भी एंटी मुस्लिम इस्लामोफोबिक लोग हैं जो हम सिर्फ अपने वजूद के लिए लड़ते हैं जब हम आपनी पहचान बताते हैं। 

आफरीन फातिमा के जहरीले बोल सिर्फ यहीं नहीं रूके। उसने चीख चीख कर ये कहा कि देश की सरकारें मुसलमानों से नफरत करती है। किस कैम्पस के अंदर ग्रेनेड्स टियर गैस असॉल्ट राइफल लाठी चार्ज इतनी बुरी तरीके से किस कैम्पस के अंदर हुआ है किसी कैम्पस में नहीं हुआ है सिर्फ मुसलमानों के कैम्पस में हुआ है क्योंकि ये जो सरकार है ये जो देश की सरकार है ये मुसलमानों से नफरत करती है 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement