1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बारात लेकर एक ही दुल्हन के घर पहुंचे दो दूल्हे, जानिए फिर क्या हुआ

बारात लेकर एक ही दुल्हन के घर पहुंचे दो दूल्हे, जानिए फिर क्या हुआ

उत्तर प्रदेश के कन्नौज के एक गांव में एक ही दुल्हन से शादी करने दो दूल्हे पहुंच गए। दोनों दूल्हे बारात लेकर आ गए इससे वहां अजीबो गरीब हालात पैदा हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 17, 2021 12:33 IST
बारात लेकर एक ही...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बारात लेकर एक ही दुल्हन के घर पहुंचे दो दूल्हे, जानिए फिर क्या हुआ

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज के एक गांव में एक ही दुल्हन से शादी करने दो दूल्हे पहुंच गए। दोनों दूल्हे बारात लेकर आ गए इससे वहां अजीबो गरीब हालात पैदा हो गए। बारातियों एवं जनातियों में इसे लेकर बहस हो गई। हैरानी की बात ये है कि जो दो दूल्हे शादी के मंडप तक लड़की से शादी करने पहुंचे थे उसमें एक युवती का प्रेमी था जबकि दूसरे दूल्हे को युवती के घरवालों ने चुना था। घटना की जानकारी पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। विवाह को बीच में ही रूकवा कर तीनों पक्षों को कोतवाली बुला लिया। करीब 10 घंटे की बहस के बाद लड़की की इच्छा से उसको प्रेमी के साथ भेज दिया गया। 

यह अजीबोगरीब मामला कन्नौज के ककलापुर गांव का है जहां रामसेवक की 20 वर्षीय पुत्री मोहनी की शादी पास के ही सौरिख थाना क्षेत्र के फूलनपुर गांव निवासी पंकज पुत्र बबलू से तय हुई थी। गुरुवार को पंकज बारात लेकर उसके घर पहुंच गया। द्वारचार की रस्म के दौरान ही छिबरामऊ थाना क्षेत्र के हयातनगर निवासी राजाराम का पुत्र अजीत भी मोहनी से शादी करने के लिए बारात लेकर ककलापुर गांव आ पहुंचे। 

बताया जा रहा है कि अजीत और मोहिनी एक दूसरे को पसंद करते थे, लेकिन मोहिनी के परिजन दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं थे। ऐसे में पिता के तय रिश्ते के मुताबिक जब बारात पहुंचने की जानकारी अजीत को हुई तो वो खुद वहां अपने परिजनों के साथ पहुंच गया। इससे अजीब स्थिति हो गई लेकिन लड़की के पिता ने जेवरात कम लाने का बहाना बनाकर अजीत से शादी कराने से मना कर बारात वापस ले जाने को कह दिया। इसपर दोनों पक्षों में बहस हो गई। बहस को बढ़ता देख घटना की जानकारी तिर्वा कोतवाली पुलिस को दी गई।

जानकारी पर पहुंची तिर्वा पुलिस ने विवाह को बीच में रूकवा दिया। तीनों पक्षों को थाने में लाकर बैठा दिया गया। शुक्रवार की दोपहर लड़की की स्वेच्छा पर अजीत  के साथ उसको भेज दिया गया। जो बारात पहले आई थी, उसे बिन दुल्हन के ही लौटना पड़ा। तिर्वा कोतवाली प्रभारी ने बताया कि लड़की के बालिग होने के कारण उसको स्वेच्छा से भेज दिया गया है। विवाद को खत्म करवा दिया गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X