1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के परिजनों के लिए 25 लाख के मुआवजे, मकान और नौकरी का ऐलान

हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के परिजनों के लिए 25 लाख के मुआवजे, मकान और नौकरी का ऐलान

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 30, 2020 19:25 IST
Hathras gangrape 25 lakh, Hathras gangrape house, Hathras gangrape government job- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सरकार ने कहा है कि पीड़िता के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी तथा एक मकान भी दिया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा जारी बयान के मुताबिक, 'हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता के साथ-साथ घर और परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक पद पर नौकरी की घोषणा की गई है। फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमें की सुनवाई और SIT की 3 सदस्यीय कमेटी द्वारा जांच को अनुमति दी गई है।'

सीएम योगी ने की पीड़िता के परिजनों से बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। सीएम योगी से बात करते हुए पीड़िता के पिता ने आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त सजा की मांग की। पीड़िता के पिता की इस मांग पर सीएम ने उन्हें भरोसा दिलाया कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और परिजनों को हरसंभव सहायता दी जाएगी। हाथरस जिले में गत 14 सितंबर को कथित रूप से गैंगरेप और गला दबाये जाने की घटना की शिकार हुई 19 वर्षीय दलित लड़की ने मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

हाथरस गैंगरेप: सीएम योगी ने की पीड़िता के परिजनों से बात, पिता ने कहा- मिले कड़ी से कड़ी सजा

जांच के लिए योगी सरकार ने किया था SIT का गठन
हाथरस गैंगरेप मामले में मचे बावाल के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को जांच के लिए एक 3 सदस्यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन कर दिया है। इस विशेष जांच दल की अध्यक्षता गृह सचिव भगवान स्वरूप करेंगे। वहीं, डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम को इसका सदस्य बनाया गया है। SIT एक सप्ताह में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की घटना के लिए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और प्रभावी पैरवी करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं। वहीं, बुधवार की सुबह इस मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी सीएम योगी से बात की थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X