Friday, May 17, 2024
Advertisement

Lakhimpur Kheri Live Update: 'लखीमपुर खीरी हिंसा में किसान शामिल नहीं, इसके पीछे सियासी दलों के लोग', भारतीय किसान संघ का आरोप

लखीमपुर में कल चार किसान समेत कुल 8 लोग मारे गए थे। किसान जहां घटना के लिए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लगा रहे हैं वहीं केंद्रीय मंत्री का कहना है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों में मौजूद ‘‘कुछ तत्वों’’ द्वारा भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 04, 2021 23:49 IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में कल हुई हिंसक घटना के बाद से सियासत तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, संजय सिंह सहित कई नेताओं को हिरासत में लिया हुआ है। इन सभी नेताओं ने लखीमपुर खीरी जाने का प्रयास किया था। दरअसल कल उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे से पहले किसानों के प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। किसानों ने इस घटना के लिए केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है जबकि केंद्रीय मंत्री का कहना है कि विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों में मौजूद ‘‘कुछ तत्वों’’ द्वारा भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं और एक ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला गया।

 

Latest Uttar Pradesh News

Lakhimpur Kheri Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 6:26 PM (IST) Posted by Sailesh

    जबतक मैं मिलूंगी नहीं तबतक यहां से वापस जाने का सवाल ही नहीं उठता: प्रियंका गांधी

    "मेरी मांग सिर्फ इतनी थी कि मैं वहां जाकर संवेदन व्यक्त करना चाहती थी, इन लोगों ने यह सारी कार्रवाई मुझे वहां जाने से रोकने के लिए की है, तो जबतक मैं मिलूंगी नहीं तबतक यहां से वापस जाने का सवाल ही नहीं उठता। वहां जो घटना हुई है वह मुख्य मुद्दा है, मेरी गिरफ्तारी बड़ा मुद्दा नहीं है, मुख्य बात ये है कि देश के अनदाता को इन्होंने सालभर से प्रताड़ित करके रखा हुआ है, जिस अन्नदाता की मेहनत से देश बना हुआ है, जिसका बेटा जवान बनकर हमारी सीमा पर खड़ा है उसकी बात ये लोग नहीं सुन रहे।"

  • 6:19 PM (IST) Posted by Sailesh

    पुलिसवाले ने कहा सेक्शन 151 के तहत अरेस्ट कर रहे हैं: प्रियंका गांधी

    "मैने फिर उनको डांटा, और कहा कि आपके पास कोई लीगल ऑर्डर नहीं हैं और जो आप कर रहे हैं उसके आधार पर आपके ऊपर अपहरण का केस लग सकता है, मुझे अगर आप अरेस्ट कर रहे हैं तो मैं आपके साथ चुपचाप चलूंगी, लेकिन बिना किसी गिरफ्तारी के कैसे इस तरह का व्यव्हार कर सकते हैं। फिर उन्होंने हमें कहा कि हम आपको सेक्शन 151 के तहत अरेस्ट कर रहे हैं। मुझे 4 पुलिसकर्मियों के साथ जीप में डाला, कोई मेरा साथी साथ नहीं था उस समय, मुझे सीतापुर के पीएसी में लेकर आ गए तभी से मैं यहीं पर हूं।"

  • 6:16 PM (IST) Posted by Sailesh

    8-10 महिलाओं ने चेन बनाकर मुझे घेर लिया: प्रियंका गांधी

    पुलिस वाले आए और कहा कि 144 लागू है, आप आगे नहीं बढ़ सकते। हमने कहा कि 5 लोग हैं और 144 का उलंघन नहीं है, मैने जब थोड़ा विरोध किया तो 8-10 महिलाओं ने चेन बनाकर मुझे घेर लिया, उस समय उन्होंने मुझे थोड़ा पुश किया, मुझे चलने नहीं दे रहे थे, मेरे साथियों दीपेंदर हुड्डा को खींचकर गाड़ी में ठूंसा, एक साथी को घूंसे भी मारे। मेरा जो गुस्सा था वह इसलिए था कि आपके पास कोई लीगल आधार नहीं है तो फिर क्यों ऐसा व्यव्हार किया जा रहा है।

  • 6:10 PM (IST) Posted by Sailesh

    पुलिस ने बिना वारंट मुझे हिरासत में लिया: प्रियंका गांधी

    कांग्रेस महासचिव ने इंडिया टीवी को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, "उन्होंने (पुलिस) मुझे कोई कागजात नहीं दिखाए। अगर वो मुझे कोई कागजात नहीं दिखाते हैं तो मैं तो इसको अपहरण की कहूंगी।" उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि मुझे धारा 151 के तहत इस आधार पर गिरफ्तार किया गया कि मैं "भविष्य में अपराध करने जा रही हूं।"

  • 5:40 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर खीरी हिंसा में किसान शामिल नहीं, इसके पीछे सियासी दलों के लोग: बीकेएस

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में शामिल लोगों के लिये कठोरतम सजा की मांग करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध किसान यूनियन भारतीय किसान संघ (बीकेएस) ने सोमवार को कहा कि इसके पीछे किसान नहीं बल्कि विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग थे। घटना को “दुर्भाग्यपूर्ण” बताते हुए बीकेएस ने एक बयान में कहा, “घटना में संलिप्त लोग किसान नहीं थे, वे विभिन्न राजनीतिक दलों से संबंधित थे। इस घटना को वामपंथी तरीकों का इस्तेमाल करते हुए अंजाम दिया गया। लोगों को लाठियों से बेरहमी से पीटकर मारा गया, किसान ऐसा नहीं कर सकते।” बीकेएस ने दावा किया कि जिस तरह से लोगों ने कानून को अपने हाथ में लिया और सार्वजनिक रूप से हत्याएं कीं, उससे पता चलता है कि वे कुछ पेशेवर गिरोहों का हिस्सा थे। इस तरह के कृत्यों में शामिल लोगों के लिए कड़ी से कड़ी सजा की मांग करते हुए संघ ने कहा कि इस जघन्य घटना की जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच कर मृतकों के परिवारों के साथ न्याय किया जाना चाहिए।

  • 4:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    क्यों प्रियंका गांधी और अन्य नेता को यूपी में जाने से रोका जा रहा है?- पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार

    लखीमपुर खीरी की घटना पर पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार ने कहा कि 8 बेगुनाह की मौत हो गई और देश के नेता वहां जाकर संवेदना प्रकट करना चाहते हैं और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करना चाहते हैं। लेकिन उन्हें रोका जा रहा है, क्यों प्रियंका गांधी और अन्य नेता को यूपी में जाने से रोका जा रहा है?

  • 4:25 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर खीरी में ‘‘वामपंथी तरीकों’’ का इस्तेमाल कर हिंसा फैलाई गयी- BKS

    लखीमपुर खीरी में ‘‘वामपंथी तरीकों’’ का इस्तेमाल कर हिंसा फैलाई गयी और लोगों को बेरहमी से मारा गया, जिनसे उनकी मौत हो गई,ऐसा काम किसान नहीं कर सकते: बीकेएस

  • 4:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसान शामिल नहीं हैं- बीकेएस

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध किसान संगठन बीकेएस ने कहा कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा में किसान शामिल नहीं हैं, इसके पीछे विभिन्न राजनीतिक दलों के लोगों का हाथ है।

  • 4:09 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लोकतंत्र किस दिशा में जा रहा है- केसी वेणुगोपाल

    कांग्रेस पार्टी के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि किसान काले कानून(कृषि क़ानूनों) के खिलाफ शांतिपूर्वक धरना दे रहे हैं। सरकार नहीं मान रही इसलिए वे सड़कों पर हैं। केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ी से उन्हें कुचल देने की घटना को आप कैसे जस्टिफाई कर सकते हैं। लोकतंत्र किस दिशा में जा रहा है।

  • 4:07 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    लखीमपुर खीरी हिंसा पर AAP कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज में विरोध प्रदर्शन किया

    उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना पर AAP पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रयागराज में विरोध प्रदर्शन किया। सिटी SP दिनेश सिंह ने बताया, "सुभाष चौराहे पर AAP(आम आदमी पार्टी) के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर यातायात को बाधित कर रहे थे, उनमें से 8-10 लोगों को पुलिस लाइन भेजा गया।"

  • 4:05 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए- भूपेश बघेल

    लखीमपुर खीरी की घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी मांग यही है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए और उनके बेटे के ऊपर हत्या का मामला दर्ज़ किया जाना चाहिए और तत्काल उसकी गिरफ़्तारी होनी चाहिए तथा सुप्रीम कोर्ट की सिटिंग जस्टिस की जांच होनी चाहिए।

  • 3:39 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पुलिस के पास प्रियंका को हिरासत में लेने के लिए कोई वारंट नहीं था- रॉबर्ट वाड्रा

    पुलिस के पास प्रियंका को हिरासत में लेने के लिए कोई वारंट नहीं था, सभी ने देखा प्रियंका के साथ कैसे धक्कामुक्की की गई- रॉबर्ट वाड्रा

  • 3:37 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    पीड़ित परिवारों को इंसाफ मिलना चाहिए- रॉबर्ट वाड्रा

    पीड़ित परिवारों को इंसाफ मिलना चाहिए। प्रियंका ने मुझसे फोन करके कहा था मैं लखीमपुर खीरी में मिलने जरूर जाऊंगी- रॉबर्ट वाड्रा

  • 3:33 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    किसानों के हित में सरकार जल्द से जल्द फैसला ले- रॉबर्ट वाड्रा

    प्रियंका को एक बात पीड़ित परिवार से मिल लेना चाहिए, इसमे कोई हर्ज नहीं है। किसानों के हित में सरकार जल्द से जल्द फैसला ले- रॉबर्ट वाड्रा

  • 3:31 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    जिन लोगों ने गलत तरीके से गाड़ी चलाई उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो- रॉबर्ट वाड्रा

    सरकार ने हमें घर से निकाला, सिक्योरिटी हटाई। जिन लोगों ने गलत तरीके से गाड़ी चलाई उनके ऊपर कानूनी कार्रवाई हो- रॉबर्ट वाड्रा

  • 3:28 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    सभी ने देखा प्रियंका के साथ कैसे धक्कामुक्की हुई- रॉबर्ट वाड्रा

    सभी ने देखा प्रियंका के साथ कैसे धक्कामुक्की हुई। एक महिला के साथ इस तरह का व्यवहार बिल्कुल भी ठीक नहीं है- रॉबर्ट वाड्रा

  • 3:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रियंका को मैं पूरा सपोर्ट करूंगा- रॉबर्ट वाड्रा

    प्रियंका को मैं पूरा सपोर्ट करूंगा। पूरे भारत के लोग प्रियंका के साथ हैं- रॉबर्ट वाड्रा

  • 3:24 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रियंका बहुत मजबूत महिला हैं- रॉबर्ट वाड्रा

    रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि पुलिसवालों का तरीका बिल्कुल गलत था। प्रियंका बहुत मजबूत महिला हैं। एक महिला के साथ कैसा व्यवहार किया जा रहा है ये सब देख रहे हैं। 

  • 3:21 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    प्रियंका के साथ पुलिसवालों ने धक्कामुक्की की- रॉबर्ट वाड्रा

    प्रियंका गांधी को हिरासत में रखने पर रॉबर्ट वाड्रा ने इंडिया टीवी के साथ विशेष बाचतीच में कहा कि प्रियंका सिर्फ पीड़ित परिवार से मिलने जा रही थीं। प्रियंका के साथ पुलिसवालों ने धक्कामुक्की की। 

  • 2:58 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    यूपी गृह विभाग ने पंजाब सरकार के नागरिक उड्डयन विभाग को पत्र लिखकर कहा कि लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू होने के कारण पंजाब के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को लखीमपुर खीरी में आने की अनुमति देना संभव नहीं है।

  • 2:47 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लखीमपुर हिंसा: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस और युवा कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया

    उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा में चार किसानों की मौत के मामले को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस ने राजधानी दिल्ली में भाजपा मुख्यालय एवं उत्तर प्रदेश भवन के निकट विरोध प्रदर्शन किया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अगुवाई में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय के निकट प्रदर्शन किया। 

  • 2:46 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लखीमपुर में संवाददाता सम्मेलन में मौजूद किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

  • 2:45 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

     लखीमपुर में संवाददाता सम्मेलन में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में दोषी कोई भी व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि किसान नेताओं से समझौते के बाद अब मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और धार्मिक रीति रिवाज के साथ उनका अंतिम संस्कार करवाया जाएगा। 

  • 1:49 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नवजोत सिंह सिद्धू को हिरासत में लिया गया

    पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को चंडीगढ़ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में नवजोत सिंह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ राज्यपाल आवास के बाहर धरना दे रहे थे।

  • 1:41 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मृतकों के परिजनों को 45-45 लाख रुपये और नौकरी मिलेगी

    लखीमपुर खीरी में हिंसा में किसानों की मौत के बाद यूपी शासन के अधिकारियों और किसानों के बीच समझौता हो गया है और उनकी सभी मांगे मान ली गयी हैं। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने सोमवार को बताया, “किसानों के बीच समझौते के तहत लखीमपुर में मारे गये चार किसान परिवारों को 45-45 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को स्थानीय स्तर पर सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। जबकि घायलों को बेहतर इलाज के लिये 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। किसानों की मांग पर मामले की न्यायिक जांच उच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायधीश से करायी जायेंगी।'' 

  • 1:36 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस का प्रदर्शन

    पंजाब: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस ने चंडीगढ़ में लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

  • 1:35 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    देश की विपक्षी पार्टियों के नेता वहां जाकर मरे किसानों के परिवारों से मिलकर उनको सांत्वना देना और वास्तविक स्थिति जनता को बताना चाहती हैं। वहां जो भी घटा वह राज्य सरकार लोगों तक पहुंचने नहीं देना चाहती: लखीमपुर खीरी की घटना पर समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव

  • 1:34 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में आरएएफ और एसएसबी की दो-दो कंपनियों की तैनाती 6 अक्टूबर तक रहेगी।

  • 1:02 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    कल लखीमपुर खीरी में मारे गए 4 किसानों के परिवारों को सरकार 45 लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी देगी। घायलों को 10 लाख रुपये दिए जाएंगे। किसानों की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज़ की जाएगी। हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज मामले की जांच करेंगे :प्रशांत कुमार, ADG (क़ानून-व्यवस्था), UP

     

  • 12:47 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों और प्रशासन के बीच समझौता

    लखीमपुर खीरी मामले में किसानों और प्रशासन के बीच समझौता हो गया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, प्रशासन और किसानों ने मिलकर तय किया है कि पीड़ित परिवारों को 45 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा और मामले की जुडिशल इन्क्वारी की जाएगी।

  • 12:26 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    पंजाब में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल राघव चड्ढा, कुलतार संधवा और बलजिंदर कौर के साथ आज लखीमपुर खीरी के लिए रवाना होगा।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सुखबीर बादल बोले- जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए

    मैं घटना की कड़ी निंदा करता हूं। जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और जांच शुरू की जानी चाहिए। हम एक प्रतिनिधिमंडल (लखीमपुर खीरी) भेज रहे हैं। हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं लेकिन केंद्र सरकार किसानों की भावनाओं को नहीं समझ रही है: अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल

  • 12:23 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भाजपा के मंत्री का बेटा होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही- तेजस्वी

    लोग चाहते हैं कि पीड़ितों को न्याय मिले लेकिन भाजपा के मंत्री का बेटा होने की वजह से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से गुंडा राज कायम हो चुका है: लखीमपुर खीरी की घटना पर तेजस्वी यादव, आरजेडी

  • 12:22 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सत्ता पक्ष के घमंड की बात है कि हम कुछ भी कर लें, कोई पूछने वाला नहीं है। जिस बेरहमी से मंत्री के काफिले की गाड़ी किसानों के ऊपर चढ़ा दी, इससे ज़्यादा शर्मनाक बात क्या हो सकती है। इनकी सोच है कि अगर तुम विरोध करोगे तो हम गाड़ी चढ़ा देंगे: लखीमपुर की घटना पर कपिल सिब्बल, कांग्रेस

  • 12:22 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भाजपा नेता तरुण चुघ के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन

    पंजाब: लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने अमृतसर में भाजपा नेता तरुण चुघ के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राजमार्ग कुछ प्रतिबंध के साथ चल रहा है। लखीमपुर खीरी में धारा 144 लागू है और बाहर के लोगों का प्रवेश निषेध होने के कारण यहां सतर्कता बरती जा रही है: मुरादाबाद में नियामतपुर इकरोटिया टोल प्लाजा से मुरादाबाद के ज़िलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह

  • 12:21 PM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मैं शोक संतप्त किसानों के परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए इस दुख की घड़ी में अपने भाइयों और बहनों के साथ रहने के लिए लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो रहा हूं। मैंने यूपी सरकार से हेलीकॉप्टर को साइट पर उतारने की अनुमति भी मांगी है: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

  • 11:22 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    AAP सांसद संजय सिंह को हिरासत में लिया गया

    लखीमपुर खीरी जाने का प्रयास कर रहे आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को यूपी पुलिस द्वारा सीतापुर में रोक लिया गया। यूपी पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में लिया गया है।

  • 11:10 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अखिलेश के बाद हिरासत में लिए गए शिवपाल सिंह यादव

    लखनऊ पुलिस ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव को लखीमपुर खीरी जाने से रोका है। लखनऊ पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

  • 11:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    भाजपा सरकार का अमानवीय चेहरा पूरी तरह उजागर: गहलोत

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लखीमपुर खीरी घटना और उसके बाद कांग्रेस महासचिव सहित अन्य नेताओं को हिरासत में लिए जाने की भर्त्सना करते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा सरकार का अमानवीय चेहरा पूरी तरह सामने आ चुका है। गहलोत ने ट्वीट किया, “कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी व अन्य नेताओं को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। वे प्रमुख विपक्षी नेता हैं और लखीमपुर खीरी जिले में कल जो किसान मारे गये उनके परिवारों से मिलने जा रही थीं।” 

  • 10:44 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है- सिद्धार्थ नाथ सिंह

    सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है और मामले की गहराई से जांच हो रही है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि दोषी को कड़ी सज़ा दी जाएगी। चुनाव नज़दीक है तो विपक्ष लखीमपुर खीरी का राजनीतिक पर्यटन करना चाहता है: लखीमपुर खीरी की घटना पर यूपी कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह

  • 10:34 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    उत्तर प्रदेश सरकार ने पंजाब के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर राज्य से किसी को भी लखीमपुर खीरी नहीं जाने देने का अनुरोध किया। लखीमपुर खीरी में कल हिंसा में 8 लोगों की मौत के बाद सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई थी।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव

    अपने घर के बाहर धरने पर बैठे सपा प्रमुख अखिलेश यादव को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस को रोकने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर लेट गए हैं। कार्यकर्ता सड़क से हटने को तैयार नहीं है।

  • 10:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लखीमपुर में जिस प्रकार किसानों को रौंदा गया, ये मानसिकता खतरनाक- भूपेश बघेल

    लखीमपुर में जिस प्रकार किसानों को रौंदा गया, ये उनकी मानसिकता है कि वो बता रहे हैं कि हमारा विरोध करोगे तो हम इसी प्रकार से कुचल देंगे। ये मानसिकता पूरे देश के लिए खतरनाक है, इससे पूरा देश आंदोलित हुआ है। प्रियंका गांधी कल रात ही लखीमपुर के लिए निकल गईं और उन्हें सीतापुर में हिरासत में लिया गया। मेरा भी कार्यक्रम बना (वहां जाने का), लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार प्लेन नहीं उतरने दे रही है। धारा 144 तो लखीमपुर में लगी है, लखनऊ में उतरने क्यों नहीं दिया जा रहा? :भूपेश बघेल

  • 9:43 AM (IST) Posted by Khushbu

    'इतना जुल्म अंग्रेजों ने भी किसानों पर नहीं किया'

    इतना जुल्म अंग्रेजों ने भी किसानों पर नहीं किया, बीजेपी की सरकार लोगों की जान ले रही है। गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र इस्तीफा दें- अखिलेश यादव

  • 9:21 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    समाजवादी पार्टी की मांग है कि लखीमपुर खीरी में किसानों के नरसंहार के जिम्मेदार केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को बर्खास्त कर उन्हें और उनके हत्यारे बेटे को गिरफ्तार कर जेल भेजे सरकार। - सपा का ट्वीट

  • 9:15 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के घर के बाहर भी पुलिस ने हॉउस अरेस्ट करने की तैयारी कर ली है। यूपी पुलिस की कोशिश किसी भी कीमत पर इन्हें लखीमपुर खीरी जाने से रोकने की है।

  • 9:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    राहुल बोले- प्रियंका की हिम्मत से डरी सरकार

    'प्रियंका, मैं जानता हूँ तुम पीछे नहीं हटोगी- तुम्हारी हिम्मत से वे डर गए हैं। न्याय की इस अहिंसक लड़ाई में हम देश के अन्नदाता को जिता कर रहेंगे।'- राहुल गांधी का ट्वीट

  • 8:47 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अखिलेश के घर के बाहर रास्ते में खड़ा किया ट्रक

    लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी नेता सतीश मिश्रा भी लखीमपुर खीरी जाने वाले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें घर में रोक दिया है। लखनऊ में अखिलेश यादव के घर के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। घर के बाहर पुलिस ने बैरिकेंडिंग लगा दी है। अखिलेश को रोकने के लिए यूपी पुलिस ने उनके घर के बाहर ट्रक को भी सड़क पर लगा दिया गया है। इस बीच अखिलेश यादव के घर के बाहर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का जमावड़ा भी शुरू हो गया है।

  • 8:35 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों ने अजय मिश्रा और उनके बेटे ने शिकायत दर्ज करवाई

    कल की घटना को लेकर किसानों ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और उनके बेटे आशीष मिश्रा टेनी के खिलाफ तिकुनिया, लखीमपुर खीरी में शिकायत दर्ज कराई है।

  • 8:32 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों से बातचीत के बाद लखीमपुर खीरी के डीएम का बयान

    लखीमपुर खीरी के डीएम अरविंद कुमार चौरसिया ने किसानों से बातचीत के बाद कहा कि किसानों की तरफ से ज्ञापन मिला है जिसमें राज्यमंत्री एके मिश्रा को हटाने के अलावा शिकायत के आधार पर FIR और जांच के साथ पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी व अनुग्रह राशि देने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि हम किसानों की मांगों को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाएंगे और आज बाद में उनसे फिर से बातचीत करेंगे।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    बघेल और रंधावा को लखनऊ न आने देने के निर्देश

    उत्तर प्रदेश के एडिश्नल चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी ने लखनऊ एयरपोर्ट को पत्र लिख कहा है कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा को लखनऊ में लैंड न करने देने के लिए कहा है। आपको बता दें कि बघेल और रंधावा ने ऐलान किया है कि वो आज लखीमपुर खीरी जाएंगे, जहां हिंसक घटना में 8 लोगों की मौत हुई है।

  • 8:20 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    मायावती बोलीं- सतीश चंद मिश्र को किया गया नजरबंद

    बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा, "बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद श्री एससी मिश्र को कल देर रात यहाँ लखनऊ में उनके निवास पर नजरबन्द कर दिया गया जो अभी भी जारी ताकि उनके नेतृत्व में पार्टी का प्रतिनिधिमण्डल लखीमपुर खीरी जाकर किसान हत्याकाण्ड की सही रिपोर्ट न प्राप्त कर सके। यह अति-दुःखद व निन्दनीय। यूपी के दुःखद खीरी काण्ड में भाजपा के दो मंत्रियों की संलिप्तता के कारण इस घटना की सही सरकारी जाँच व पीड़ितों के साथ न्याय तथा दोषियों को सख्त सजा संभव नहीं लगती है। इसलिए इस घटना की, जिसमें अब तक 8 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है, न्यायिक जाँच जरूरी, बीएसपी की माँग।"

  • 8:16 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    अखिलेश के रोकने के लिए आवास के बाहर पुलिस तैनात

    सपा प्रमुख अखिलेश यादव को लखीमपुर खीरी जाने से रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर स्थित उनके आवास के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया है।

  • 8:10 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    किसानों का भेष धरकर आंदोलन करने वाले कभी कामयाब नहीं होंगे - दिनेश शर्मा

    उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने रविवार को कहा कि किसानों का भेष धरकर आंदोलन करने वाले, विपक्ष से हाथ मिला कर उसकी तरह काम करने वाले कभी कामयाब नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि जो असली किसान है वह देश का नागरिक है और देश हित में, राष्ट्रहित में सीमा से लेकर हर जगह कुर्बानी के लिए तैयार रहता है। लेकिन जो विपक्ष में बैठकर किसान का ठप्पा लगाकर आंदोलन करने पर उतारू है वह कभी कामयाब नहीं होंगे।

     

  • 8:09 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    BKU आज पूरे देश में करेगी प्रदर्शन

    लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के विरोध में भारतीय किसान यूनियन ने आज देश के हर जिले में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है। 

  • 8:07 AM (IST) Posted by Yashveer Singh

    लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद निषेधाज्ञा लागू

    उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के लखीमपुर खीरी दौरे से पहले हुई हिंसा के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने वहां निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है। लखनऊ, पुलिस आयुक्तालय में संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) पीयूष मोर्डिया के हस्ताक्षर से रविवार देर रात जारी आदेश में कहा गया , ‘‘आज लखीमपुर खीरी जिले में हुई घटना के मद्देनजर वहां शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 (निषेधाज्ञा) लागू कर दी गई है।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement