1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखीमपुर खीरी कांड: पुलिस के समन के बावजूद पेश नहीं हुए आशीष मिश्रा, घर के बाहर एक और नोटिस चस्पा

लखीमपुर खीरी कांड: पुलिस के समन के बावजूद पेश नहीं हुए आशीष मिश्रा, रिश्तेदारों ने कहा- नेपाल नहीं भागा

किसानों का आरोप है कि जिस गाड़ी से प्रदर्शनकारियों को कुचला गया उस गाड़ी में आशीष मिश्रा सवार था हालांकि इन आरोपों का आशीष और उनके पिता ने खंडन किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 08, 2021 14:15 IST
ashish mishra- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- ANI लखीमपुर खीरी कांड: आशीष मिश्रा पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! पूछताछ के लिए पुलिस लाइन बुलाया

लखनऊ: लखीमपुर खीरी कांड में एक तरफ सियासत चल रही है तो दूसरी तरफ जांच में भी तेजी आ गई है। पुलिस ने अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आज केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को सुबह 10 बजे पुलिस लाइन में हाज़िर होने का समन दिया था लेकिन वह अभी तक पुलिस के सामने पेश नहीं हुआ। बता दें कि पुलिस ने केन्द्रीय मंत्री के घर पर नोटिस चस्पा किया था। पुलिस के इस नोटिस में आशीष मिश्रा को जांच के लिए शामिल होने को कहा गया था। अब पुलिस ने मिश्रा के घर के बाहर एक और नोटिस चस्पा किया है।

बार-बार बदल रही है आशीष मिश्रा की लोकेशन

पुलिस सूत्रों के मुताबिक आशीष मिश्रा की लोकेशन बार-बार बदल रही है। पुलिस को आज सुबह से आशीष मिश्रा की लोकेशन नहीं मिली है। पुलिस को आशीष की पहली लोकेशन नेपाल बॉर्डर के गौरीफंटा के पास मिली थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हो सकता है कि आशीष 2 दिन नेपाल में छिपा हो हालांकि आज की लोकेशन की जानकारी पुलिस को नहीं है।

रिश्तेदारों ने कहा- नेपाल नहीं भागा आशीष

कहा जा रहा है कि आशीष मिश्रा नेपाल भाग गया है लेकिन आशीष मिश्रा के रिश्तेदार अमित मिश्रा ने मीडिया के सामने दावा किया कि आशीष नेपाल नहीं भागा है। अमित मिश्रा ने कहा कि आशीश आज पुलिस के सामने पेश होगा। एक और रिश्तेदार ने कहा कि आशीष मिश्रा लखीमपुर में ही है और आज पुलिस के सामने पेश होगा।

इस मामले में जो FIR दर्ज की गई है उसमें आशीष मिश्रा समेत सात आरोपियों के नाम हैं इनमें से बनबीरपुर के लवकुश और निघासन तहसील के आशीष पाण्डेय को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। तीन आरोपियों की मौत मौके पर ही हो चुकी है जबकि दो की गिरफ्तारी अभी बाकी है। दो आरोपियों की गिरफ्तारी पूछताछ के बाद की गई है अब पुलिस ने आशीष मिश्रा को बुलाया है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष पिछली तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में एसयूवी से कुचलने की घटना और वहां हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले के मुख्य आरोपी हैं। किसानों का आरोप है कि जिस गाड़ी से प्रदर्शनकारियों को कुचला गया उस गाड़ी में आशीष मिश्रा सवार था हालांकि इन आरोपों का आशीष और उनके पिता ने खंडन किया है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस जारी करके जांच में शामिल होने को कहा है। साथ ही आशीष की बेगुनाही का सबूत भी मांगा है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी दी है कि मंत्री के बेटे की गिरफ्तारी के साथ साथ मंत्री को भी इस्तीफा देना होगा नहीं तो किसान आंदोलन करेंगे।

Click Mania
bigg boss 15