Friday, May 10, 2024
Advertisement

Lockdown: Uttar Pradesh में होगी और सख्ती, सीएम योगी ने दिए ये निर्देश

अवनीश के. अवस्थी ने बताया कि देश में किसानों की फसल की कटाई की जा रही है, अनाज को बाजार तक पहुंचने में समस्या नहीं आनी चाहिए यह सुनिश्चित किया जाएगा, निशुल्क राशन वितरण की भी समीक्षा का निर्णय लिया गया है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 14, 2020 16:24 IST
CM Yogi- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

लखनऊ। पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में देश में लागू किए गए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया दिया है। यूपी सरकार ने केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। यूपी के गृह विभाग के  अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश के. अवस्थी ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने  PM द्वारा लॉकडाउन को बढ़ाने का स्वागत किया है, उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को यूपी में सख्ती से लागू किया जाएगा और प्रदेश में समुचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए चिकित्सा की आपातकालीन सेवाओं को शुरू किया जाएगा।

अवनीश के. अवस्थी ने बताया कि सीएम योगी ने इस बात पर चिंता व्यक्त की है कि कुछ अस्पतालों में पूरे स्टाफ को ‘क्वारंटाइन’ करना पड़ा ऐसे में ट्रेनिंग, सुरक्षा व इक्विपमेंट की व्यवस्था और मजबूती से की जाए। उन्होंने कहा कि आवश्यकता हो तो कोविड केयर फंड से प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी पीपीई किट्स उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि आकस्मिक स्थितियों में प्रदेशवासियों को समुचित स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं को प्रारम्भ करना आवश्यक है। अगर कोई व्यक्ति गम्भीर बीमारियों से ग्रस्त है, किडनी, लिवर, हार्ट आदि की बीमारियों से पीड़ित हैं तो ऐसे लोगों को तुरंत आकस्मिक सेवाएं प्रदान की जा जाएंगी।

 

अवनीश के. अवस्थी ने बताया कि देश में किसानों की फसल की कटाई की जा रही है, अनाज को बाजार तक पहुंचने में समस्या नहीं आनी चाहिए यह सुनिश्चित किया जाएगा, निशुल्क राशन वितरण की भी समीक्षा का निर्णय लिया गया है। उन्होंने आगे बताया कि सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश सरकार, जिला प्रशासन, पुलिस, हजारों स्वयंसेवी संगठन व संस्थाएं, 23 करोड़ जनता की सेवा में लगे हुए हैं। हम सब मिलकर कोरोना को परास्त करेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement