Friday, May 03, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक सप्ताह का लॉकडाउन

जिलाधिकारी ने बताया कि नगर पालिका परिषद क्षेत्र रसड़ा में पिछले कुछ दिन में 5-6 वार्डों में कोविड-19 के मामले आने और नगर क्षेत्र से सटे ग्राम छितौनी और अन्य गांवों में भी संक्रमण के मामले आने के कारण इन क्षेत्रों को निषिद्ध कर दिया गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: July 17, 2020 16:12 IST
lockdown in ballia for a week । उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक सप्ताह का लॉकडाउन- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Representational Image

बलिया. यूपी के बलिया में प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। जिला प्रशासन ने रसड़ा तहसील मुख्यालय और आसपास के क्षेत्रों में रोजाना बड़ी संख्या में आ रहे कोविड-19 के नए मामलों को देखते हुए जिले में एक सप्ताह का लॉकडाउन लागू किया है। जिले के एक कोतवाली प्रभारी तथा बलिया तहसील के 16 कर्मचारी अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

जिलाधिकारी हरि प्रताप शाही ने बलिया शहर के बाद रसड़ा नगरपालिका परिषद और आसपास के क्षेत्रों में 18 जुलाई से 25 जुलाई तक निषेधाज्ञा जारी करने के साथ ही लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, स्वास्थ्य सेवाओं और शांति व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों/कर्मचारियों को छोड़कर सभी गतिविधियां बंद रहेगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि नगर पालिका परिषद क्षेत्र रसड़ा में पिछले कुछ दिन में 5-6 वार्डों में कोविड-19 के मामले आने और नगर क्षेत्र से सटे ग्राम छितौनी और अन्य गांवों में भी संक्रमण के मामले आने के कारण इन क्षेत्रों को निषिद्ध कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि नगर क्षेत्र रसड़ा से संबंधित दो व्यक्तियों की मौत भी हो चुकी है।

जिले में कल शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार संक्रमण के कुल 52 नए मामले सामने आए हैं। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव के अनुसार रसड़ा कोतवाली प्रभारी सौरभ राय भी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। पुलिस उपाधीक्षक के.पी.सिंह समेत अब तक 15 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए हैं। बलिया तहसील के 16 कर्मी भी संक्रमित मिले हैं। उप जिलाधिकारी सदर अन्नपूर्णा गर्ग ने बताया कि संक्रमित मिले व्यक्तियों में तहसील के पेशकार, लेखपाल व कानूनगो हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement