1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना मरीजों के लिए खोला जाए: अखिलेश यादव

लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना मरीजों के लिए खोला जाए: अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ कैंसर संस्थान को कोविड-19 के मरीजों के लिए खोले जाने का सुझाव सरकार को सोमवार ट्वीट करके दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 12, 2021 16:15 IST
लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना मरीजों के लिए खोला जाए: अखिलेश यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI लखनऊ कैंसर इंस्टीट्यूट को कोरोना मरीजों के लिए खोला जाए: अखिलेश यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ कैंसर संस्थान को कोविड-19 के मरीजों के लिए खोले जाने का सुझाव सरकार को सोमवार ट्वीट करके दिया है। अखिलेश यादव ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा, ''इस मेडिकल इमरजेंसी के दौर में सपा के समय शुरू हुआ ‘लखनऊ कैंसर संस्थान’ का विशाल परिसर पहले चरण में 750 एवं कुल 1250 बेड के लिए स्थान उपलब्ध कराएगा।'' 

उन्होंने आगे लिखा, ''सपा ने डेढ़ साल में जिस कैंसर इंस्टीट्यूट को बनाया था, उसे भाजपा सरकार अपने चार साल के कार्यकाल के बाद कोविड के लिए तो खोल दे।'' उल्लेखनीय है कि पिछले नवरात्र में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने चक गंजरिया सिटी सुलतानपुर रोड पर ‘लखनऊ कैंसर संस्थान’ का लोकार्पण किया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तब कहा था कि शुरुआत में इसकी क्षमता 54 बिस्तरों की है, जिसे जल्द ही 750 बिस्तरों वाला कर दिया जायेगा। सीएम योगी ने कहा था कि अगले चरण में इस इंस्टीट्यूट को 1250 बेड की क्षमता का किये जाने का लक्ष्य है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में रविवार को 15,353 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह राज्य में एक दिन में आए संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले हैं। रविवार को  67 संक्रमण से मरीजों की मौत हुई है। 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डी.एस. नेगी ने रविवार को बताया था, ‘‘पिछले 24 घंटों में प्रदेश में कोविड-19 के 15,353 नए मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक दिन संक्रमित हुए मरीजों की यह सबसे बड़ी संख्या है। सबसे ज्यादा 4,444 नए मरीज राजधानी लखनऊ में मिले हैं।’’

इसके अलावा वाराणसी में 1740, प्रयागराज में 1565, कानपुर नगर में 881, गोरखपुर में 390, झांसी में 291, मेरठ में 255, बलिया में 222, बांदा और बरेली में 221, गौतम बुद्ध नगर में 219 और रायबरेली में 210 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है।

रविवार को हुई 67 मरीजों की मौतों में सबसे ज्यादा 31 मरीजों की मौत राजधानी लखनऊ में हुई है। इसके अलावा प्रयागराज में नौ और कानपुर नगर में आठ मरीजों की मृत्यु हुई है। राज्य में इस वक्त 71,241 मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

Click Mania