Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इंस्टाग्राम पर लड़की बनकर नाबालिग लड़कियों से संपर्क बनाता था AC मैकेनिक, करता था ब्लैकमेल

दिल्ली की फतेहपुर बेरी थाना पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो लड़की बनकर बनकर नाबालिग लड़कियों से अश्लील फोटो और वीडियो लेकर कई ग्रुप में वायरल करता था।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 01, 2021 16:31 IST
इंस्टाग्राम पर लड़की...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इंस्टाग्राम पर लड़की बनकर नाबालिग लड़कियों के संपर्क बनाता था AC मैकेनिक, करता था ब्लैकमेल

लखनऊ: दिल्ली की फतेहपुर बेरी थाना पुलिस ने एक ऐसे युवक को गिरफ्तार किया है जो लड़की बनकर बनकर नाबालिग लड़कियों से अश्लील फोटो और वीडियो लेकर कई ग्रुप में वायरल करता था। 23 वर्षीय आरोपी अब्दुल समद को उसके घर उत्तर प्रदेश में लखनऊ के ओल्ड महानगर से गिरफ्तार किया है। वह लड़की की आवाज में बात करके सबसे पहले किशोरियों का विश्वास जीतता कि वह लड़की ही है। एक बार जब लड़कियों को विश्वास हो जाता कि तो फिर ये फरेबी गंदी बात का सिलसिला आगे बढ़ाते हुए उनके अश्लील वीडियो और फोटो मंगवा लेता। जब इस जालसाज की असलियत लड़कियों को पता चलती, तो ये उन पर दबाव बनाने के लिए अश्लील वीडियो और फोटो को वायरल करने की धमकी देता।

एसी मैकेनिक समद लड़की की आवाज में बात कर नाबालिग लड़कियों से खुद को एनआरआई लड़की बताता था। आरोपी अब तक 9 से 15 साल की 150 से ज्यादा लड़कियों के साथ ऐसी करतूत कर चुका है। दक्षिण जिला डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर के अनुसार, 15 वर्षीय किशोरी ने 27 जुलाई को दी शिकायत में फतेहपुर बेरी थाना पुलिस से कहा था कि उसने अपने पिता के मोबाइल से इंस्टाग्राम पर अपनी आईडी बनाई थी। इंस्टाग्राम पर वह एक लड़की के संपर्क में आई। वह उससे ‘कैसी हो छोटी’ व ‘कैसी हो मेरी गुड़िया’ आदि कहकर बात करती थी।

एक महीने बाद आरोपी ने उसके पास अपने अश्लील फोटो व वीडियो भेजे और बदले में उससे भी ऐसा ही करने को कहा। उसने पीड़ित लड़की को अपना मोबाइल नंबर भी दिया। इसके बाद दोनों की वीडियो कॉल होने लगी लेकिन आरोपी लड़की वीडियो कॉल में अपना चेहरा नहीं दिखाती थी। इस पर किशोरी नाराज हो गई और उसकी अनदेखी करने लगी जिसके बाद आरोपी लड़की ने धमकी दी कि वह उसके अश्लील फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देगी। बाद में पता लगा कि वह लड़की नहीं, लड़का अब्दुल समद है।

थानाध्यक्ष कुलदीप सिंह की देखरेख में एसआई सतेंद्र गुलिया व महिला एसआई नितेश शर्मा की टीम ने जांच के दौरान व्हाट्स एप व इंस्टाग्राम से डिटेल मांगी। इसके बाद लखनऊ में दबिश देकर अब्दुल समद को उसके घर से दबोचकर स्मार्ट फोन जब्त कर लिया गया। इसमें करीब 150 नाबालिग लड़कियों के फोटो और वीडियो मिले हैं। इसमें बीएसएनएल का सिम भी मिला।

अब्दुल समद ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह लड़की बनकर नाबालिग लड़कियों से बात करता और जाल में फंसाकर उनके अश्लील वीडियो और फोटो मंगाकर देखता था। वह खुद को एनआरआई लड़की बताता था। वह पीड़ित लड़कियों से बात करते समय टेक्स्ट नाउ एप का इस्तेमाल करता। इससे दूसरी ओर उसका नंबर कनाडा का दिखता था। समद ने लखनऊ में हजरतगंज के अमीरोदौला इस्लामिया इंटर कॉलेज से पढ़ाई की थी। 10वीं कक्षा में ही उसने पढ़ाई छोड़ दी और एसी मैकेनिक का काम करने लगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement