1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बिजनौर: अदालत परिसर में गोलीबारी, हत्या के आरोपी की मौत, दो पुलिसकर्मी घायल

बिजनौर: अदालत परिसर में गोलीबारी, हत्या के आरोपी की मौत, दो पुलिसकर्मी घायल

बिजनौर जिले में मंगलवार को हमलावरों ने अदालत में घुसकर पेशी पर लाये गये एक आरोपी की ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हत्या कर दी। वारदात में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये।

Bhasha Bhasha
Published on: December 17, 2019 23:41 IST
घायल पुलिसकर्मी- India TV Hindi
Image Source : PTI घायल पुलिसकर्मी

बिजनौर/लखनऊ (उप्र): बिजनौर जिले में मंगलवार को हमलावरों ने अदालत में घुसकर पेशी पर लाये गये एक आरोपी की ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हत्या कर दी। वारदात में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये। इस दौरान दूसरा अभियुक्त भीड़ का फायदा उठाकर भाग गया। इस बीच इस घटना को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सरकार को घेरा है। पुलिस अधीक्षक (नगर) लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली की तिहाड़ जेल से दोहरे हत्याकांड के एक मामले के मुख्य अभियुक्त शाहनवाज और उसके साथी जब्बार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट योगेश कुमार की अदालत में पेशी पर लाया गया था। 

उन्होंने बताया कि इसी दौरान तीन हमलावर न्यायालय के अंदर घुस गये और ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर शाहनवाज की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि दूसरा अभियुक्त जब्बार भीड़ का फायदा उठाकर फरार हो गया। उन्होंने बताया कि बीच बचाव की कोशिश में एक पुलिसकर्मी मनीष गोली लगने से घायल हो गया। उसे मेरठ ले जाया गया है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बतायी जाती है। एक अन्य पुलिसकर्मी को भी मामूली चोट आयी है। मिश्र के अनुसार मौके से तीनों हमलावरों साहिल, अकराज और सुमित चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनके पास से 30 बोर की तीन पिस्तौलें बरामद की गयी हैं। साहिल गत 28 मई को दोहरे हत्याकांड मे मारे गये प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान का बेटा है। 

उन्होंने बताया कि लगभग छह माह पहले जिले के नजीबाबाद इलाके में प्रापर्टी डीलर हाजी एहसान और उसके भांजे शादाब की उनके दफ्तर में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले के मुख्य आरोपी शाहनवाज और उसके साथी जब्बार ने दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया था। इस बीच, मुख्य विपक्षी दल सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस घटना पर राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि बिजनौर में पेशी पर आये आरोपी की न्यायाधीश के सामने हत्या ने साबित कर दिया है कि प्रदेश की 'एनकाउंटर वाली सरकार' का बदमाशों पर कितना प्रभाव है। 

उन्होंने ट्वीट कर कहा ''जहां माननीय न्यायाधीश को जान बचाकर भागना पड़ रहा हो, वहां आम नागरिक की सुरक्षा की बात करना बेमानी है। ये है डबल इंजन की सरकार का हाल!'' पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने बिजनौर की घटना पर कहा कि प्रदेश की अदालतों की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह रंजिश के कारण हुई घटना है, जिसमें एक व्यक्ति ने अपने पिता की हत्या का बदला लिया है। सभी तीन अभियुक्त पकड़ लिये गये हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X