1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. Vaccination in UP: यूपी में एक शख्स को दी गई वैक्सीन की दोहरी खुराक, जांच के आदेश

Vaccination in UP: यूपी में एक शख्स को दी गई वैक्सीन की दोहरी खुराक, जांच के आदेश

यूपी के ललितपुर जिले में एक लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसके तहत एक व्यक्ति को पांच मिनट के भीतर कोविड के टीके की दोनों खुराकें दे दी गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2021 17:57 IST
यूपी में एक शख्स को दी गई वैक्सीन की दोहरी खुराक- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO यूपी में एक शख्स को दी गई वैक्सीन की दोहरी खुराक

ललितपुर (यूपी)। यूपी के ललितपुर जिले में एक लापरवाही का मामला सामने आया है, जिसके तहत एक व्यक्ति को पांच मिनट के भीतर कोविड के टीके की दोनों खुराकें दे दी गई। यह घटना रावरपुरा मोहल्ले के एक टीकाकरण केंद्र की है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को वहां वैक्सीन लगावने गए शख्स ने आरोप लगाया है कि नसिर्ंग स्टाफ आपस में बात करने में इतना व्यस्त थे कि उन्होंने पांच मिनट के भीतर उसे वैक्सीन की दूसरी खुराक दे दी।

उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि एक निश्चित समय अंतराल के बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक का इंजेक्शन लगाया जाना था। उन्होंने दावा किया कि जब वे टीका लगवाकर घर पहुंचे तो उन्हें बेचैनी महसूस हुई इसलिए उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में बताया।

इसके बाद उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से संपर्क किया और इसकी शिकायत की। फिर उसे एक आपातकालीन वार्ड में भेज दिया गया और मामले की सूचना जिला अधिकारी को भी दी गई। इस बीच सीएमओ ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि दोहरे टीकाकरण से आदमी को कोई नुकसान नहीं होगा।ो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X