Sunday, May 19, 2024
Advertisement

महिलाओं को 40% टिकट देने का ऐलान कांग्रेस की चुनावी नाटकबाजी है: मायावती

सपा नेता और प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा, "समाजवादी लोग हमेशा से महिलाओं का सम्मान करते आए हैं और उनके सम्मान के लिए लड़े हैं तथा संघर्ष किया है, महिलाओं को सम्मान दिया है। एक राज्यसभा सीट सपा की थी, वह भी जया बच्चन को दे दी, वो भी महिलाओं को दे दी।"

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 19, 2021 16:24 IST
महिलाओं को 40% टिकट देने का ऐलान कांग्रेस की चुनावी नाटकबाजी है: मायावती- India TV Hindi
Image Source : PTI महिलाओं को 40% टिकट देने का ऐलान कांग्रेस की चुनावी नाटकबाजी है: मायावती

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल तेजी से चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं और एक-दूसरे को निशाना बना रहे हैं। अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने कांग्रेस पर हमला बोला है। दरअसल, कांग्रेस ने यूपी विधानसभा चुनाव में 40% टिकट सिर्फ महिलाओं को देने का ऐलान किया है, जिसके बाद बसपा और सपा ने कांग्रेस पर वार किया।

बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा, "कांग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि याद नहीं आतीं, किन्तु अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं व उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी।"

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, "महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिन्ता अगर इतनी ही वाजिब व ईमानदार होती तो केन्द्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया? कांग्रेस का स्वाभाव है 'कहना कुछ व करना कुछ’ जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है।"

मायावती ने इसी से जुड़ा एक और ट्वीट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा, "यूपी व देश में महिलाओं की आधी आबादी है तथा इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास सतत् प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी, जो कांग्रेस व भाजपा आदि में देखने को नहीं मिलती है जबकि बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।"

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अपने 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी। महिला सशक्तिकरण के लिए यह फैसला लिया गया है। यह निर्णय उन महिलाओं के लिए है, जो बदलाव और प्रदेश आगे बढ़ाना चाहती हैं।

कांग्रेस के इस ऐलान पर सपा भी चुप नहीं रही। सपा नेता और प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने कहा, "समाजवादी लोग हमेशा से महिलाओं का सम्मान करते आए हैं और उनके सम्मान के लिए लड़े हैं तथा संघर्ष किया है, महिलाओं को सम्मान दिया है। एक राज्यसभा सीट सपा की थी, वह भी जया बच्चन को दे दी, वो भी महिलाओं को दे दी। इससे ज्यादा सम्मान कोई महिलाओं का कर सकता है क्या?"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement