1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. मैनुद्दीन ने खुद को बताया मन्नू यादव, मंदिर में की शादी, असली पहचान पता चली तो...

मैनुद्दीन ने खुद को बताया मन्नू यादव, मंदिर में की शादी, असली पहचान पता चली तो...

हरपुर बुदहट के थाना अधिकारी देवेंद्र सिंह ने कहा, "शनिवार की शाम को महिला ने भेलापुर गांव के एक दुकानदार मैनुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने आरोप लगाया है कि मैनुद्दीन ने खुद को मन्नू यादव बताया और फिर दोनों ने एक साल पहले मंदिर में शादी कर ली। शादी के कुछ हफ्ते बाद महिला को उसकी असली पहचान पता चली तो दोनों के बीच विवाद हो गया।"

IANS IANS
Published on: March 09, 2021 12:25 IST
muslim man marriages hindu girl with fake identity in gorakhpur मैनुद्दीन ने खुद को बताया मन्नू यादव- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मैनुद्दीन ने खुद को बताया मन्नू यादव, मंदिर में की शादी, असली पहचान पता चली तो हुआ भयंकर ड्रामा

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में हाल ही में लागू हुए धर्मातरण विरोधी कानून के तहत गोरखपुर में 29 साल के एक दुकानदार को गिरफ्तार किया गया है। इस व्यक्ति के खिलाफ एक महिला ने आरोप लगाया था कि उसने झूठी पहचान बताकर मंदिर में उससे शादी की थी। शिकायतकर्ता महिला की उम्र 20 साल के करीब है। हरपुर बुदहट के थाना अधिकारी देवेंद्र सिंह ने कहा, "शनिवार की शाम को महिला ने भेलापुर गांव के एक दुकानदार मैनुद्दीन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। महिला ने आरोप लगाया है कि मैनुद्दीन ने खुद को मन्नू यादव बताया और फिर दोनों ने एक साल पहले मंदिर में शादी कर ली। शादी के कुछ हफ्ते बाद महिला को उसकी असली पहचान पता चली तो दोनों के बीच विवाद हो गया।"

पढ़ें- देश को सीमा से अलग युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए: राहुल गांधी

महिला ने आरोप लगाया है कि इसके बाद मैनुद्दीन ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया और उस पर धर्मपरिवर्तन कराने का दबाव बनाने लगा। महिला द्वारा मना करने पर मैनुद्दीन ने कथित तौर पर उसकी पिटाई शुरू कर दी। लिहाजा महिला घर छोड़कर अपने माता-पिता के पास गोरखपुर चली गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि महिला ने सबूत के तौर पर मैनुद्दीन के साथ अपनी शादी की तस्वीरें दिखाईं है। महिला ने बताया है कि जब उसे पता चला कि मैनुद्दीन अब मुस्लिम महिला से शादी करने की योजना बना रहा है, तो उसने पुलिस से संपर्क करने का फैसला किया।

Tamil Nadu Election: कांग्रेस के हिस्से में सिर्फ आईं 25 सीटें, पिछली बार 41 पर लड़ा था चुनाव

इसके बाद सोमवार को भेलापुर गांव से मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ धर्मांतरण विरोधी कानून के अलावा, आपराधिक धमकी देने, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश करने के मामले दर्ज किए गए हैं। खजनी के सर्कल ऑफिसर योगेंद्र कृष्ण नारायण ने कहा, "अब हम मैनुद्दीन के चचेरे भाई को ढूंढ रहे हैं। कथित तौर पर वह भी महिला को गुमराह करने में शामिल था।"

किसानों के कृषि ऋण होंगे माफ, पंजाब सरकार ने बजट में किया ऐलान

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X