Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

पति ने फोन पर दिया तलाक, मुस्लिम महिला ने अपनाया हिन्दू धर्म, हर हर मोदी गाया

ट्रिपल तलाक का मुस्लिम महिलाएं अब मुखर विरोध कर रही हैं। ऐसा ही एक मामला बिजनौर में सामने आया जब एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने फोन पर ही तलाक दे दिया। जिसके बाद महिला ने हिंदू धर्म अपना लिया।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 14, 2017 10:21 IST
Triple Talaq- India TV Hindi
Triple Talaq

नई दिल्ली: ट्रिपल तलाक का मुस्लिम महिलाएं अब मुखर विरोध कर रही हैं। ऐसा ही एक मामला बिजनौर में सामने आया जब एक मुस्लिम महिला को उसके पति ने फोन पर ही तलाक दे दिया। जिसके बाद महिला ने हिंदू धर्म अपना लिया। महिला ने साथ ही पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई है। महिला को उसके पति ने कतर से ही फोन पर तलाक दे दिया था।(उपचुनाव नतीजे: 10 में से 5 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, AAP की जमानत जब्त)

पीड़िता का नाम अरीबा खान है उसकी शादी 11 अप्रैल 2012 को बिजनौर के नहटौर में महमूद इशहाक के साथ हुई थी। महमूद कतर में सिविल इंजिनियर है। शादी के बाद से ही ससुराल में उसे परेशान किया जाने लगा। एक साल बाद उसके एक बेटी हुई। काफी मनाने और जिद करने पर उसका पति मां बेटी को कतर ले गया। सात-आठ महीने वहां रखा।

उसके बाद अपनी नौकरी छूटने की बात कहकर उन्हें और बेटी को बिजनौर छोड़ गया। कुछ दिन बिजनौर में साथ रहने पर दिल्ली और मुंबई में नौकरी की तलाश का बहाना कर फिर से कतर चला गया। इसी दौरान 9 अप्रैल 2015 को कतर से ही टेलिफोन पर उसे तलाक दे दिया।

अरीबा का कहना है कि रिश्ता बनाकर रखने की काफी कोशिश की लेकिन पति नहीं माने। मजबूर होकर उसने नहटौर थाने में एफआईआर दर्ज करा दी। तभी से न्याय के लिए वह लड़ रही हैं। उसका कहना है कि तीन तलाक का मुद्दा खत्म करने के पीएम मोदी के भरोसे देने के बाद उसने बीजेपी को वोट किया था। अब केंद्र और प्रदेश में सरकार बीजेपी की है, इस क्रूरतम ट्रिपल तलाक के मुद्दे को खत्म किया जना चाहिए।

ये भी पढ़ें: आज ही के दिन भारतीय सेना ने रचा था इतिहास, उड़ गये थे पाक-चीन के होश

‘बेगम जान’ की जमीन की कहानी जहां टके में बिकती है बच्चियां...

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement