1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. लखनऊ में कोरोना ने पसारे पैर, 4 नए पॉजिटिव मामले आए सामने

लखनऊ में कोरोना ने पसारे पैर, 4 नए पॉजिटिव मामले आए सामने

लखनऊ में मिले 4 और कोरोना वायरस के पॉजिटिव, KGMU में मरीजों की संख्या बढ़कर 9 पहुंची

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 20, 2020 10:55 IST
Corona Virus (File Photo) - India TV Hindi
Corona Virus (File Photo) 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। शुक्रवार को यहां कोरोना वायरस के 4 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में भर्ती कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। वहीं राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 195 पहुंच गई है। वहीं अब तक देश में कोरोना वायरस के चलते हुई मौतों की संख्या 4 हो चुकी है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक लखनऊ में चार नए मामले सामने आने के बाद लखनऊ में प्रभावितों की कुल संख्या 9 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार इस समय उत्तर प्रदेश में इन्हें मिलाकर कुल पॉजिटिव लोगों की संख्या 23 हो चुकी है। गुरुवार को भी लखनऊ में कोरोना वायरस के 2 नए मामले सामने आए थे। इसमें एक मामला लखनऊ से था वहीं दूसरा मामला लखीमपुर से था। राज्य में कोरोना वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एहतियातन कदम उठाए गए हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक शुक्रवार सुबह तक देशभर में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा बढ़कर 195 तक पहुंच गया है। एक दिन में ही इस आंकड़े में 22 की बढ़ोतरी हुई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार शाम तक देशभर में कुल 173 कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा जारी किया था लेकिन शुक्रवार सुबह इसे बढ़ाकर 195 कर दिया है। देश में कोरोना वायरस के 195 मामलों में 163 भारतीय नागरिकों के मामले हैं और बाकी 32 विदेशी नागरिक हैं। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X