Friday, March 29, 2024
Advertisement

गोरखपुर और फूलपुर के नये सांसदों ने बताया उपचुनाव में क्यों और कैसे हारी बीजेपी

गोरखपुर से सपा के नवनिर्वाचित सांसद प्रवीण निषाद और फूलपुर से चुने गये नागेन्द्र सिंह पटेल का दावा है कि जनता में भाजपा के खिलाफ गुस्सा था और वे उपचुनाव में अपनी जीत के प्रति आश्वस्त थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2018 20:10 IST
Samajwadi Party MP- India TV Hindi
Image Source : PTI Samajwadi Party MP

लखनऊ: गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव से नवनिर्वाचित समाजवादी पार्टी के सांसदों का कहना है कि केन्द्र और उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ पार्टी अब लोगों को बेवकूफ बनाने के बजाय जमीन पर उतरकर जनकल्याणकारी काम शुरू करे। गोरखपुर से सपा के नवनिर्वाचित सांसद प्रवीण निषाद और फूलपुर से चुने गये नागेन्द्र सिंह पटेल का दावा है कि जनता में भाजपा के खिलाफ गुस्सा था और वे उपचुनाव में अपनी जीत के प्रति आश्वस्त थे। 

निषाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार अपने गठन के बाद से ही जनता को बेवकूफ बना रही है। उसने अवाम के लिये कोई काम नहीं किया और पिछली सरकारों पर ही दोष मढ़ती रही। ऐसे में उन्हें अपनी जीत का भरोसा था। पेशे से इंजीनियर निषाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधान परिषद के लिये चुने जाने के कारण दिये गये इस्तीफे के कारण रिक्त हुई गोरखपुर सीट के उपचुनाव में कल अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी उपेन्द्र शुक्ल को हराकर इस क्षेत्र में भाजपा का 29 साल पुराना वर्चस्व तोड़ दिया। इस उपचुनाव में बसपा, निषाद पार्टी तथा पीस पार्टी समेत कई दलों ने सपा का साथ दिया था। 

भाजपा से फूलपुर सीट छीनने वाले सपा उम्मीदवार नागेन्द्र सिंह पटेल ने भी प्रहार किये। उन्होंने कहा ‘‘चुनाव प्रचार के दौरान मेरे क्षेत्र की जनता का मिजाज देखकर मुझे अपनी जीत का भरोसा हो गया था। समाज का हर वर्ग इस सरकार से तंग आ चुका है। यह सरकार जुमलेबाजी ज्यादा और काम कम करने में विश्वास करती है।’’ फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के विधान परिषद के लिये चुने जाने के बाद इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई थी। 

पटेल ने कहा कि जनता यह समझ चुकी है कि भाजपा ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान उसे मूर्ख बनाकर वोट ले लिया। अवाम भाजपा को सबक सिखाने का मौका तलाश रही थी। उसे जैसे ही अवसर मिला, उसने भाजपा को पाठ पढ़ा दिया। गोरखपुर और फूलपुर सीटों के लिये नवनिर्वाचित सांसद कल शपथ लेंगे। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement