1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. जन्म लेने के बाद हुई नवजात की मौत, डॉक्टरों पर लगाया बच्चे को टब में गिराने का आरोप

नोएडा में जन्म लेने के बाद हुई नवजात की मौत, डॉक्टरों पर लगाया बच्चे को टब में गिराने का आरोप

नोएडा में ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र में स्थित एक अस्पताल में रविवार सुबह जन्म लेने के बाद एक नवजात बच्चे की मौत हो गई। बच्चे के पिता ने डॉक्टरों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने प्रसव के बाद बच्चे को टब में गिरा दिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है।

Bhasha Bhasha
Published on: June 20, 2021 12:54 IST
नोएडा में जन्म लेने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE नोएडा में जन्म लेने के बाद हुई नवजात की मौत, पिता ने डॉक्टरों पर बच्चे को गिराने का आरोप लगाया

नोएडा: नोएडा में ईकोटेक-3 थाना क्षेत्र में स्थित एक अस्पताल में रविवार सुबह जन्म लेने के बाद एक नवजात बच्चे की मौत हो गई। बच्चे के पिता ने डॉक्टरों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने प्रसव के बाद बच्चे को टब में गिरा दिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है। बहरहाल डॉक्टरों का कहना है कि प्रसव के कुछ देर बाद स्वाभाविक रूप से बच्चे की मौत हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा। इस मामले में पुलिस अधिकारी मेडिकल बोर्ड की सलाह लेने की भी बात कह रहे हैं।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र में स्थित एक निजी अस्पताल में बहरामपुर गांव के रहने वाले अनुज चौहान की पत्नी लता चौहान (30 वर्ष) शनिवार देर रात प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह चार बजे लता चौहान ने एक बच्चे को जन्म दिया। उन्होंने बताया कि लता चौहान का कहना है कि प्रसव के दौरान अस्पताल के स्टाफ के हाथ से बच्चा फिसल कर टब में गिर गया, जिसकी वजह से उसे चोट आई तथा उसके नाक से खून निकल रहा था। उनके अनुसार चोट लगने की वजह से बच्चे की मौत हुई है।

अपर उपायुक्त ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि प्रसव के बाद बच्चे की हालत खराब थी और उसे वेंटिलेटर की जरूरत थी। बच्चे के पिता को लेकर उसे निम्स अस्पताल में भेजा गया, जहां पर डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में बच्चे के पिता ने पुलिस से शिकायत की है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मेडिकल बोर्ड से राय लेकर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के चलते अनुज के परिवार में मातम छा गया है। अनुज के पांच साल के बेटे की बुखार की वजह से कुछ समय पहले ही मौत हुई थी और अब दूसरे बच्चे की पैदा होते ही मौत हो गई।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X