Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Lockdown Effect: आबूधाबी में लड़का, मुंबई में लड़की, फोन से किया निकाह

कोरोना वायरस के कारण कितने ही लोगों को विवाह जैसे मांगलिक कार्यों को स्थगित करना पड़ा है लेकिन यहां के एक परिवार ने शादी टालने के बजाए फोन पर ही निकाह पढ़वाने का फैसला किया।

Bhasha Written by: Bhasha
Updated on: April 21, 2020 18:31 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
प्रतीकात्मक तस्वीर

मेरठ: कोरोना वायरस के कारण कितने ही लोगों को विवाह जैसे मांगलिक कार्यों को स्थगित करना पड़ा है लेकिन यहां के एक परिवार ने शादी टालने के बजाए फोन पर ही निकाह पढ़वाने का फैसला किया। मेरठ के शाहपीर गेट के रहने वाले वसीम अहमद की शादी का किस्सा बेहद दिलचस्प है।

दरअसल,वसीम अहमद आबूधाबी में एक शापिंग माल में बतौर मैनेजर कार्यरत हैं। उनका निकाह मुंबई में तय हुआ था। शादी 19 अप्रैल को होनी तय थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण वसीम जहां आबूधाबी से मेरठ नहीं आ सकते थे वहीं दूसरा पक्ष मुंबई से मेरठ नहीं आ सकता था।

वसीम के पिता नदीम अहमद ने बताया,‘‘कोरोना संकट कब खत्म होगा। यह अभी तय नहीं हैं, इसलिए हमने तय तारीख को ही शादी करने का फैसला किया। इसके लिए हमने नायब शहर काजी जैनुर राशिदीन से बात की और 19 अप्रैल को बेहद सादगी के साथ फोन के माध्यम से दूल्हा-दुल्हन की रजामंदी ली गई और निकाह पढ़ा गया। इस तरह शहर काजी ने पांच लोगों की मौजूदगी में निकाह पढ़वाया।’’

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement