1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा में कोरोना वायरस ने ली 13 और लोगों की जान, 8099 मरीजों का चल रहा उपचार

नोएडा में कोरोना वायरस ने ली 13 और लोगों की जान, 8099 मरीजों का चल रहा उपचार

जनपद गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को सुबह तक कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई। आज सुबह तक 1438 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, तथा 1712 लोगों को ठीक होने पर विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है।

Bhasha Bhasha
Published on: May 03, 2021 10:44 IST
गौतम बुद्ध नगर में...- India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस ने ली 13 और लोगों की जान 

नोएडा: जनपद गौतम बुद्ध नगर में सोमवार को सुबह तक कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई। आज सुबह तक 1438 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, तथा 1712 लोगों को ठीक होने पर विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। जनपद में कोविड-19 के संक्रमण की वजह से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 250 हो गई है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि सोमवार सुबह तक कोरोना वायरस से संक्रमित 1438 नए मरीज पाए गए है। उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 8099 मरीजों का उपचार चल रहा है।

जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 3756 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से छुट्टी पा चुके हैं। उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में भयंकर तेजी आई है। इस बीच, गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसमें पुलिस के अधिकारी, इंस्पेक्टर, उप- निरीक्षक तथा कांस्टेबल व हेड कांस्टेबल शामिल हैं। कई पुलिसकर्मी पृथकवास में है। कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है। एक उपनिरीक्षक की कोरोनावायरस के चलते रविवार को मौत हो गई थी।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय/ लाइन श्रीमती मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 200 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है, तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि 200 संक्रमित पुलिसकर्मियों में से 20 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं जिनमें सहायक पुलिस आयुक्त सुश्री अंकिता शर्मा भी शामिल हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X