1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. प्राइवेट हॉस्पिटल से 200 से अधिक बेड खाली करवाए गए, डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने की बड़ी कार्रवाई

प्राइवेट हॉस्पिटल से 200 से अधिक बेड खाली करवाए गए, डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने की बड़ी कार्रवाई

गौतम बुद्ध नगर में जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल.वाई. वार रूम से कोरोना को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं। साथ ही डीएम ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को कई सख्त निर्देश दिए हैं।

Sanjay Sah Sanjay Sah @sanjaysah_india
Updated on: April 23, 2021 23:06 IST
गौतम बुद्ध नगर में जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल.वाई- India TV Hindi
Image Source : ANI गौतम बुद्ध नगर में जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल.वाई

नोएडा। गौतम बुद्ध नगर में जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल.वाई. वार रूम से कोरोना को लेकर लगातार नजर बनाए हुए हैं। साथ ही डीएम ने जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को कई सख्त निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अपनी टीम के अधिकारियों साथ कई प्राइवेट अस्पतालों का गहन स्थल निरीक्षण किया गया, जिसके बाद नोएडा के कई अस्पतालों पर गाज गिर सकती है।  

ऑनलाइन बैठक करते हुए डीएम ने दिए कड़े निर्देश

कोरोना को लेकर गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट सुहास एल वाई के द्वारा शुक्रवार को ऑनलाइन बैठक करते हुए बड़े निर्णय लिए गए। जिन प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को बिना आवश्यकता के आधार पर बेड उपलब्ध कराए गए हैं उनके विरुद्ध कल बड़ी कार्रवाई होने की प्रबल संभावना है। जनपद में बढ़ते हुए कोरोना के संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए जिला अधिकारी के द्वारा सभी प्रशासनिक अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के द्वारा ऑनलाइन बैठक आहूत करते हुए सभी अधिकारियों को स्पष्ट किया गया है कि महामारी के इस दौर में सभी प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण सरकार एवं शासन की मंशा के अनुरूप कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए कोरोना से पीड़ित मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।

सीएमओ ने कई अस्पतालों का किया निरीक्षण

जिला अधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर दीपक अहोरी एवं उनकी टीम के अधिकारियों द्वारा कई अस्पतालों का गहन स्थल निरीक्षण किया गया, जहां पर उनकी टीम के अधिकारियों ने पाया कि विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में बिना आवश्यकता के आधार पर मरीजों को बेड उपलब्ध कराए गए हैं जबकि उनको अस्पताल में रहने की कोई आवश्यकता नहीं है। 

सीएमओ को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश 

वहीं दूसरी ओर ऑक्सीजन को लेकर तथ्यहीन खबरें अस्पतालों के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से जारी की जा रही हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाई के द्वारा इस प्रकरण को बहुत ही गंभीरता के साथ लिया गया है। उन्होंने ऑनलाइन बैठक करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उनके द्वारा जो आज गहन स्थल निरीक्षण किया गया है उसके संबंध में लिखित रूप से रिपोर्ट तैयार करते हुए प्रस्तुत करें, जिसके आधार पर दोषी अस्पतालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। 

कई अस्पतालों पर गिर सकती है गाज

जिलाधिकारी ने यह भी सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि उनके द्वारा निरंतर स्तर पर उनकी टीम के अधिकारियों के द्वारा प्राइवेट अस्पतालों का लगातार गहन स्थल निरीक्षण सुनिश्चित किया जाए और जिन अस्पतालों के द्वारा आपदा के इस समय में बाधा पहुंचाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है उनके विरुद्ध सख्त एक्शन लेते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करें ताकि सभी जनपद वासियों को कोरोना महामारी के दौरान सरकार की मंशा के अनुरूप इलाज संभव कराया जा सके। 

200 से अधिक बेड कराए गए खाली

ज्ञातव्य हो कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी के द्वारा आज किए गए गहन स्थल निरीक्षण के दौरान विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों से 200 से अधिक बेड खाली कराने की कार्रवाई सुनिश्चित की गई है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह कार्यवाही जनपद में निरंतर स्तर पर जारी रहेगी यदि कोई भी व्यक्ति ऑक्सीजन के संबंध में ब्लैक मार्केटिंग करते हुए पाया गया तो उसके विरुद्ध रासुका लगाने की कार्यवाही जिला प्रशासन करेगा। इसी प्रकार प्राइवेट अस्पतालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही सुनिश्चित होगी।  

गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 के 1000 से अधिक मामले सामने आये, नौ और मरीजों की मौत

जनपद गौतम बुद्ध नगर में शुक्रवार को कोविड-19 के रिकॉर्ड 1000 से ज्यादा मामले सामने आये। वहीं संक्रमण की वजह से 9 और मरीजों की मौत हो गई जिससे जनपद में मरने वालों की संख्या बढ़कर 138 हो गई। वहीं आज 353 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। जनपद में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 33,689 हो गई है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 1064 मरीज पाये गये।

उन्होंने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 4793 मरीजों का उपचार चल रहा है। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि अब तक जनपद में 28,803 मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि 33,689 मरीज अब तक जिले में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 9 मरीजों की कोविड-19 संक्रमण से मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 138 हो गई है।

उन्होंने बताया कि विगत कुछ दिनों में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें, मास्क लगाएं, साफ सफाई का ध्यान रखें तथा जरूरत हो तभी घर से निकलें। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X