Friday, April 26, 2024
Advertisement

सावधान: किसी को न दें अपना अकाउंट नंबर, नोएडा पुलिस ने पकड़ा पैसे हड़पने वाला गिरोह

यदि आप भी कोई सामान खरीदने या बेचने के लिए अपना अकाउंट नंबर अनजान लोगों के साथ शेयर करते हैं तो सावधान हो जाइए। इस समय कई ऐसे गिराह एक्टिव हैं जो आम लोगों की गाढ़ी कमाई इसी ऑनलाइन सुविधा के नाम पर ठग रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2019 12:48 IST
Bank Fraud - India TV Hindi
Bank Fraud 

नोएडा। यदि आप भी कोई सामान खरीदने या बेचने के लिए अपना अकाउंट नंबर अनजान लोगों के साथ शेयर करते हैं तो सावधान हो जाइए। इस समय कई ऐसे गिराह एक्टिव हैं जो आम लोगों की गाढ़ी कमाई इसी ऑनलाइन सुविधा के नाम पर ठग रहे हैं। इसी बीच दिल्‍ली से सटे नोएडा में पुलिस ने गिरोह के एक बदमाश को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया है। यह गिराह ओएलएक्स वेबसाइट पर सामान बेचने वालों से उनका अकाउंट नंबर लेकर उनके खाते से पैसा निकाल लेता था। 

थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक अजय अग्रवाल ने बताया कि आईडीबीआई बैंक में मैनेजर के पद पर तैनात योगेश वर्मा ने 2 जून को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में कहा गया था कि उन्होंने अपना पुराना एसी बेचने के लिए ओएलएक्स पर डाला था। वर्मा को एक व्यक्ति ने फोन कर एसी का सौदा तय किया। फोन करने वाले व्यक्ति ने वर्मा के खाते में पैसे ट्रांसफर करने के लिए उनका अकाउंट नंबर मांगा। बैंक मैनेजर ने अकाउंट नंबर दे दिया लेकिन ठग ने उनके अकाउंट से 20 हजार रुपए निकाल लिये। 

थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच कर रहे पुलिस दल ने आज एक सूचना के आधार पर विक्रम उर्फ बनिया को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि उसके फरार साथियों की तलाश की जा रही है। अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी के खाते में ही पैसे ट्रांसफर हुए थे। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि इन ठगों ने अब तक दर्जनों लोगों को अपना शिकार बनाया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement