1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गौतमबुद्ध नगर पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने दो विदेशियों को गिरफ्तार किया

गौतमबुद्ध नगर पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने दो विदेशियों को गिरफ्तार किया

गौतमबुद्ध नगर पुलिस के साइबर अपराध शाखा ने दो विदेशी नागरिकों को एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर लोगों के खातों से अब तक करोड़ों रुपये निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2020 15:02 IST
Noida- India TV Hindi
Image Source : FILE Noida

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर पुलिस के साइबर अपराध शाखा ने दो विदेशी नागरिकों को एटीएम कार्ड की क्लोनिंग कर लोगों के खातों से अब तक करोड़ों रुपये निकालने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि साइबर अपराध शाखा ने बुधवार दोपहर को एक सूचना के आधार पर बीटा-2 थाना क्षेत्र से जोन्सन तथा वेन्सन नामक दो नाइजीरियाई नागरिकों को गिरफ्तार किया। 

उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने की मशीन, भारी संख्या में एटीएम कार्ड, नगदी आदि बरामद किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार विदेशी नागरिकों से साइबर अपराध शाखा तथा गुप्तचर एजेंसियां पूछताछ कर रही है। 

कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने बताया है कि इन लोगों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में रहने वाले लोगों के एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करते थे और धोखा- धड़ी से उनका पासवर्ड हासिल कर लेते हैं, तथा उनके खातों से लाखों हजारों रुपये निकाल लेते हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों ने हजारों एटीएम कार्ड क्लोनिंग करके करोड़ रुपये निकालने की बात स्वीकार की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment