1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा की शादी में 100 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं, कोरोना को देखते हुए प्रशासन का फैसला

नोएडा की शादी में 100 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं, कोरोना को देखते हुए प्रशासन का फैसला

नोएडा से पहले दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली में होने वाली शादियों में अधिकतम 50 मेहमान की अनुमति का आदेश जारी किया है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 21, 2020 23:03 IST
नोएडा प्रसाशन ने...- India TV Hindi
Image Source : VENUEPOOL नोएडा प्रसाशन ने फैसला किया है कि शहर में होने वाली शादियों में सिर्फ 100 लोगों को ही अनुमति होगी

नोएडा। दिल्ली से सटे नोएडा में होने वाली शादियों में अब 100 से ज्यादा मेहमान भाग नहीं ले सकेंगे, कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए नोएडा प्रसाशन ने फैसला किया है कि शादी समारोह में सिर्फ 100 लोगों को ही अनुमति होगी, पहले 200 लोगों को अनुमति दी जा रही थी। गौतम बुद्ध नगर प्रसाशन ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है और सभी अधिकारियों से इस आदेश के पालन को सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने को कहा है। 

नोएडा से पहले दिल्ली सरकार ने भी दिल्ली में होने वाली शादियों में अधिकतम 50 मेहमान की अनुमति का आदेश जारी किया है। दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है और आगे चलकर संक्रमण पर काबू पाया जा सके इसके लिए दिल्ली सरकार ने शादियों में भीड़ कम करने के लिए यह कदम उठाया है। 

नोएडा पुलिस ने कोविड-19 से बचाव के लिए जरूरी मास्क नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ शुक्रवार को एक विशेष अभियान चलाया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए मास्क नहीं पहनने वाले 976 लोगों का चालान किया गया। उन्होंने बताया कि इनसे करीब एक लाख रुपए जुर्माने के रूप में वसूला गया।

नोएडा से सटे दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है, राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को कोविड-19 के 6,608 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों का आंकड़ा 5.17 लाख से अधिक पहुंच गया जबकि इसी अवधि के दौरान इस महामारी से 118 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 8,159 हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा प्रसाशन सतर्क हो गया है, प्रसाशन ने दिल्ली नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली से आने वाले लोगों की रेंडम टेस्टिंग भी शुरू की है। टेस्टिंग में 1-2 प्रतिशत तक लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में सावधानी के तौर पर नोएडा प्रसाशन ने अब शादियों आने वाले मेहमानों की अनुमति को 200 से घटाकर 100 कर दिया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment