Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजा भैया ने किया ऐलान, 100 से ज्यादा विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

राजा भैया ने कहा कि कोविड का प्रकोप कम होने पर अब पार्टी जन सेवा संकल्प यात्रा के माध्यम से जनता से सीधा संवाद स्थापित कर रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2021 16:45 IST
Raja Bhaiya, Raja Bhaiya UP Elections, UP Elections 2021, Raja Bhaiya 100 Assembly Seats- India TV Hindi
Image Source : PTI राजा भैया ने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी 100 से अधिक सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

नोएडा: जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा कि उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी 100 से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारकर मजबूती से चुनाव लड़ेगी, लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा। सेक्टर-46 के बरात घर में जनसेवा संकल्प यात्रा के समापन अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करने से पूर्व राजा भैया ने कहा कि वर्ष 2018 में पार्टी की स्थापना हुई थी लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से जनता से उस वक्त संवाद स्थापित नहीं हो पाया था।

‘प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जल्दी कर दी जाएंगी’

राजा भैया ने कहा कि कोविड का प्रकोप कम होने पर अब पार्टी जन सेवा संकल्प यात्रा के माध्यम से जनता से सीधा संवाद स्थापित कर रही है। उन्होंने बताया कि तीसरे चरण की यात्रा आगरा से शुरू हुई जिसका समापन नोएडा में हुआ है। राजा भैया ने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य कार्यकर्ताओं और समर्थकों से सीधे संवाद के साथ-साथ प्रदेश की जनता से पार्टी प्रत्याशियों के लिए आशीर्वाद लेना भी है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अभी तक 100 से अधिक सीटें चिन्हित की हैं जिन पर जल्द प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। पार्टी पूर्वांचल, पश्चिम व बुंदेलखंड में मजबूती से चुनाव लड़ेगी।

‘योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नहीं उतारेंगे प्रत्याशी’
राजा भैया ने अभी तक किसी भी राजनीतिक पार्टी से गठबंधन होने की बात से इनकार करते हुए कहां की भविष्य में जैसी स्थितियां बनेंगी तब उन पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्टी किसानों, नौजवानों सहित अन्य स्थानीय मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पार्टी का प्रत्याशी उतारे जाने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के साथ साथ गोरक्ष पीठ के पीठाधीश्वर भी हैं। इस पीठ से उनके पूर्वजों का पुराना रिश्ता है और यह पीठ उनके लिए श्रद्धा और आस्था का केंद्र है, इसलिए वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने किसी प्रत्याशी को आगामी विधानसभा चुनाव में नहीं उतारेंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement