Saturday, April 20, 2024
Advertisement

कोरोना प्रकोप के बाद राम जन्मभूमि ट्रस्ट जारी करेगा वेबसाइट

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट फर्जी वेबसाइट से धन उगाही के बाद से सचेत हो गया है। वह कोरोनावायरस का संक्रमण खत्म होते ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट का डिटेल जारी करेगा।

IANS Reported by: IANS
Updated on: April 14, 2020 15:17 IST
राम जन्मभूमि ट्रस्ट वेबसाइट- India TV Hindi
कोरोना प्रकोप के बाद राम जन्मभूमि ट्रस्ट जारी करेगा वेबसाइट

लखनऊ: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट फर्जी वेबसाइट से धन उगाही के बाद से सचेत हो गया है। वह कोरोनावायरस का संक्रमण खत्म होते ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट का डिटेल जारी करेगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने बताया, "ट्रस्ट जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया अकांउट ट्विटर भी लॉन्च करेगा। ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से लोगों को जागरूक कर सही जानकारी दी जाएगी।"

उन्होंने बताया, "अभी देश कोरोना महामारी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में लॉकडाउन के कारण अभी इंजीनियर और विशेषज्ञ मिलना मुश्किल है। इस कारण अभी इंतजार करना पड़ सकता है। जैसे ही इन सबसे निजात मिलेगा, ट्रस्ट अपनी आधिकारिक वेबसाइट को लॉन्च कर देगा। जिससे कि ट्रस्ट की वेबसाइट बनाकर लोग दुरूपयोग न कर सकें।" डॉ. मिश्रा ने बताया, "इसको लेकर सिक्योरिटी एजेंसी से भी संपर्क किया जा रहा है जो मंदिर के नाम पर साइबर अपराध करने वालों की निगरानी करेगी। सहमति बनने पर इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा।"

वहीं, अनिल मिश्रा ने ऑनलाइन भूमि पूजन की बात को सिरे से नकार दिया है। कुछ दिन पहले चर्चा थी कि अयोध्या में भूमि पूजन ऑनलाइन माध्यम से होगा। लेकिन इन सब बातों को मिश्रा ने साफ नकार दिया है। उन्होंने कहा कि भूमि पूजन कहीं ऑनलाइन होते हैं। इसके लिए स्थल में आना पड़ता है। इसलिए ऑनलाइन पूजन का सवाल ही नही है। हालांकि, इसकी अभी तिथि क्या होगी इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया है। भूमि पूजन की तारीख कोरोना संकट की स्थिति पर निर्भर होगा।

ज्ञात हो कि अभी कुछ दिन पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का फर्जी ट्विटर अकाउंट और वेबसाइट बनाकर लोगों से चंदा मांगने का मामला आया था। इस मामले में ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय की ओर से रामजन्म भूमि थाने में केस भी दर्ज कराया गया। फर्जीवाड़ा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो रही है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement