Friday, April 26, 2024
Advertisement

Ram Mandir Bhoomi Pujan: करीब 10 हजार लावारिश शवों का अंतिम संस्कार करने वाले मो. शरीफ भी आमंत्रित

चंपत राय ने बताया कि फैजाबाद के मोहम्मद शरीफ को निमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मोहम्मद शरीफ का एक ही काम है, लावारिश  लाशों का उसकी परंपरा के अनुसार अंतिम संस्कार करना। वो हिंदु मुस्लमान नहीं देखते।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 03, 2020 17:58 IST
Ram Mandir Bhoomi Pujan: करीब 10 हजार लावारिश शवों का अंतिम संस्कार करने वाले मो. शरीफ भी आमंत्रित - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/PADMAAWARDS + PTI Ram Mandir Bhoomi Pujan: करीब 10 हजार लावारिश शवों का अंतिम संस्कार करने वाले मो. शरीफ भी आमंत्रित 

अयोध्या. राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में करीब पौने दो सौ लोग होंगे। उन्होंने बताया कि फैजाबाद के मोहम्मद शरीफ को निमंत्रण भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मोहम्मद शरीफ का एक ही काम है, लावारिश  लाशों का उसकी परंपरा के अनुसार अंतिम संस्कार करना। वो हिंदु मुस्लमान नहीं देखते।

उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया कि वो अबतक करीब 10 हजार लोगों का अतिंम संस्कार कर चुके हैं। वर्तमान सरकार ने उन्होंने पद्मश्री से सम्मानित किया है। हमने उनको पद्मश्री होने के नाते, अयोध्या का निवासी होने के नाते उनको आमंत्रित किया है।

उन्होंने बताया कि मुझे बताया गया है कि लावरिश लाशों के अंतिम संस्कार करने वाले मोहम्मद शरीफ जिस दुकान के आगे जाकर खड़े हो जाते हैं, वो उन्हें खुद ही सामान दे देता है, सामान का पैसा नहीं मांगता। उन्होंने बताया कि हमने इकबाल अंसारी को भी आमंत्रित किया है।

संस्था द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी आ रहे हैं। शिलान्यास कार्यक्रम में भारत की मिट्टी से जन्मी प्रमुख 36 परंपराओं के 135 पूज्य संत महात्माओं को एवं अन्य विशिष्ट अतिथिगणों को आंत्रित किया गया है। हमारी यह उत्कठ इच्छा थी 1984 में प्रारंभ हुए श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के 77वें आंदोलन में भाग लेने वाले रामभक्त बड़ी संख्या में उपस्थित रहते।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement