1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में लगी आग, हजारों फाइलें जल कर नष्ट

नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में लगी आग, हजारों फाइलें जल कर नष्ट

नोएडा सेक्टर छह में स्थित नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के औद्योगिक लेखा विभाग के कार्यालय में सोमवार सुबह भयंकर आग लग गई जिसमें हजारों फाइलें जल कर नष्ट हो गईं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 25, 2020 13:53 IST
Record room in Noida Authority office catches fire, Several files have been gutted - India TV Hindi
Image Source : @TWITTER Record room in Noida Authority office catches fire, Several files have been gutted 

नोएडा। नोएडा सेक्टर छह में स्थित नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन के औद्योगिक लेखा विभाग के कार्यालय में सोमवार सुबह भयंकर आग लग गई जिसमें हजारों फाइलें जल कर नष्ट हो गईं। नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऋतु महेश्वरी ने आग की घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन किया है। यह समिति एक सप्ताह के अंदर अपनी रिपोर्ट देगी।

Fire in Noida Authority

Image Source : @TWITTER
Fire in Noida Authority

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह 8:45 बजे सूचना मिली कि नोएडा प्राधिकरण के प्रशासनिक भवन में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि आग के चलते हजारों फाइलें जलकर खाक हो गई हैं और अब भी रह-रहकर आग की चिंगारी फूट रही है। उन्होंने बताया कि ईद की छुट्टी होने की वजह से कार्यालय बंद था और इस वजह से कोई जनहानि नहीं हुई है दमकल विभाग आग से हुए नुकसान का आकलन कर रहा है।

गौरतलब है कि प्राधिकरण पूर्व में भ्रष्टाचार को लेकर काफी विवादों में रहा है। नोएडा प्राधिकरण की पहले भी कई महत्वपूर्ण फाइलें गायब हो चुकी हैं। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रहे हैं। 

Click Mania
bigg boss 15