Friday, April 26, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश से आई राहत भरी खबर, आधे केस हुए रिकवर

यूपी में पॉजिटिव पाए गए कुल 18 मामलों में से 9 रिकवर भी कर चुके हैं। इसे कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हिम्मत देने वाली बात कहा जा सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 20, 2020 10:26 IST
Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
Sign of relief as 9 people from Uttar Pradesh, who tested positive for coronavirus, recover fully | PTI Representational

लखनऊ: कोरोना वायरस नाम के कहर से इस समय दुनिया के अधिकांश देश जूझ रहे हैं। भारत में भी हालात जुदा नहीं है, और यहां भी इस खतरनाक वायरस के खिलाफ जंग जारी है। देश में 190 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं, और 4 लोगों की मौत भी हो चुकी है। हालांकि इस बीच उत्तर प्रदेश से एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। इस राज्य में पॉजिटिव पाए गए कुल 18 मामलों में से 9 रिकवर भी कर चुके हैं। इसे कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में हिम्मत देने वाली बात कहा जा सकता है।

आगरा के 8 में से 7 संक्रमित ठीक

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार की सुबह तक कुल 18 मामले में सामने आए थे। इन 18 में से एक विदेशी नागरिक भी था। राहत भरी बात यह है कि इन 18 में से कुल 9 लोग अब ठीक हो चुके हैं। यानी कि देखा जाए तो यूपी के पॉजिटिव मामलों में आधों ने इस वायरस से जंग जीत ली है। खास बात यह है कि 9 ठीक हुए लोगों में से 7 आगरा से हैं। ताज नगरी में कुल 8 पॉजिटिव केस मिले थे जिनमें से 7 अब रिकवर कर चुके हैं।


भारत में कुल 195 कोरोना पॉजिटिव
भारत की बात करें तो अभी तक कुल 195 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 4 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि चारों मृतकों की उम्र 60 साल से ज्यादा है। भारत के 195 कंफर्म मामलों में से 32 विदेशी नागरिक हैं। भारत में अभी तक कोरोना वायरस के कंफर्म हो चुके केसों में से 20 ठीक भी हो चुके हैं। ऐसे में देखा जाए तो देश में इस समय 175 ऐक्टिव मामले हैं। देश में एक दिन में 22 मामलों की बढ़ोतरी देखने को मिली थी।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement